RCB vs RR Eliminator Highlights: राजस्थान ने आरसीबी की उम्मीदों पर फेरा पानी, क्वालीफायर-2 में पहुंची संजू सैमसन की टीम
Advertisement
trendingNow12259225

RCB vs RR Eliminator Highlights: राजस्थान ने आरसीबी की उम्मीदों पर फेरा पानी, क्वालीफायर-2 में पहुंची संजू सैमसन की टीम

Eliminator RCB vs RR live update : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. आरसीबी की टीम खिताब की उम्मीद से प्लेऑफ में एंट्री की थी. लेकिन एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की टीम राजस्थान के सामने चोक कर गई. 

RCB vs RR Eliminator Highlights: राजस्थान ने आरसीबी की उम्मीदों पर फेरा पानी, क्वालीफायर-2 में पहुंची संजू सैमसन की टीम
LIVE Blog

RCB vs RR Live Score, IPL 2024 Eliminator LIVE :  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. आरसीबी की टीम खिताब की उम्मीद से प्लेऑफ में एंट्री की थी. लेकिन एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की टीम राजस्थान के सामने चोक कर गई. आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने 33 रन बनाए, इसके अलावा पाटीदार और लोमरोर ने भी टीम के लिए बहुमूल्य पारियां खेली. जिसके चलते आरसीबी की टीम स्कोरबोर्ड पर 172 रन पर ही अटक गई. जवाबी कार्यवाही में राजस्थान में भी विकेटों की पतझड़ देखने को मिली. लेकिन रियान पराग 36 और जायसवाल की 45 रन की पारी की बदौलत राजस्थान ने 4 विकेट से मैच जीत लिया. राजस्थानी की टीम अब क्वालीफायर-2 में हैदराबाद को टक्कर देती नजर आएगी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन.

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

22 May 2024
23:22 PM

RCB vs RR Live: राजस्थान की टीम ने क्वालीफायर-2 में की एंट्री

आरसीबी की टीम ने 8 साल बाद प्लेऑफ में जगह बनाई थी. लेकिन पहले ही मुकाबले में टीम की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. राजस्थान ने आरसीबी को 4 विकेट से धूल चटा दी है. 

22:49 PM

RCB vs RR Live: सिराज ने फिर पलट दी बाजी

आरसीबी के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बाजी पलट दी है. लेकिन रोवमैन पॉवेल ने लगातार दो चौके जमाकर राजस्थान के पाले में मैच कर दिया. 19वें ओवर में राजस्थान ने मैच में पकड़ बना ली है.

22:28 PM

RCB vs RR Live: राजस्थान को चौथा झटका, पराग पर उम्मीद

राजस्थान की टीम को चौथा झटका ध्रुव जुरेल के रूप में लगा है. राजस्थान की टीम मुश्किल में फंस चुकी है. क्रीज पर अब रियान पराग और शिमरोन हेटमायर मौजूद हैं. आरसीबी ने मैच पर शिकंजा कस लिया है.

 

22:25 PM

RCB vs RR Live: सैमसन भी आउट, आरसीबी ने की वापसी

मुकाबले में आरसीबी की टीम ने शिकंजा कस लिया है. जायसवाल के बाद कप्तान सैमसन ने भी अपना विकेट गंवा दिया है. सैमसन कर्ण शर्मा के जाल में फंस गए. अब जुरेल और पराग मोर्चे पर हैं. 

22:13 PM

RCB vs RR Live: राजस्थान को दूसरा झटका, जायसवाल आउट

राजस्थान की टीम को दूसरा झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा है. जायसवाल अपने अर्धशतक से महज 5 रन से चूक गए. अब संजू सैमसन पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. टीम को जीत के लिए 89 रन की दरकार है.

21:46 PM

RCB vs RR Eliminator Live: सैमसन-जायसवाल ने संभाला मोर्चा, 100 के करीब राजस्थान

पहले विकेट के बाद राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन और जायसवाल ने मोर्चा संभाल लिया है. राजस्थान की टीम 100 के करीब पहुंच चुकी है. टीम को महज 72 गेंद में 99 रन की दरकार है. 

21:40 PM

RCB vs RR Live: राजस्थान की सूझ-बूझ भरी शुरुआत

राजस्थान की टीम ने 173 रन का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की है. जायसवाल और कैडमोर क्रीज पर बने हुए हैं. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 3 ओवर में 22 रन बना लिए हैं.

21:23 PM

RCB vs RR Live Score : RCB ने बनाए 172 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने विराट कोहली (33 रन), रजत पाटीदार (34 रन) और महिपाल लोमरोर (32 रन) के महत्वपूर्ण रनों के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया है. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा अन्य कोई ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका. मैक्सवेल एक बार फिर सीजन में बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्तान प्लेसी 17 रन बनाकर चलते बने. ग्रीन के बल्ले से 27 रन निकले. राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट आवेश खान ने लिए. रविचंद्रन अश्विन को 2 विकेट मिले और ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली.

21:12 PM

RCB vs RR Live Score : महिपाल लोमरोर भी आउट

आवेश खान ने 19वें ओवर में एक और विकेट चटका दिया है. दिनेश कार्तिक के बाद महिपाल लोमरोर भी चलते बने. लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 19 ओवर के बाद RCB का स्कोर 159/7 है. कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह क्रीज पर हैं.

21:10 PM

RCB vs RR Live Score : बेंगलुरु को लगा छठा झटका

दिनेश कार्तिक के रूप में बेंगलूरु को छठा झटका लगा है. कार्तिक के बल्ले से सिर्फ 11 रन ही निकले. उनके आउट होने के बाद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में स्वप्निल सिंह आए हैं. महिपाल लोमरोर 28 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:45 PM

RCB vs RR Live Score : पाटीदार भी हुए आउट

बेंगलूरु को 5वां झटका रजत पाटीदार के रूप में लगा है. उन्हें आवेश खान ने पारी के 15वें ओवर में चलता किया. पाटीदार 34 रन बनाकर चलते बने. उनके बल्ले से 2 चौके और इतने ही छक्के भी निकले. 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 125/5 है. कार्तिक 2 रन और लोमरोर 8 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:35 PM

RCB vs RR Live Score : अश्विन को दो गेंदों में दो सफलता

पारी का 13वां ओवर लेकर आए रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए लगातार दो गेंदों में दो बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. तीसरी गेंद पर कैमरन ग्रीन (27 रन) और अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया. मैक्सवेल एक बार फिर इस सीजन में खाता खोलने में कामयाब नहीं हुए. 13 ओवर के बाद बेंगलुरु का स्कोर 97/4 है.

20:10 PM

RCB vs RR Live Score : विराट कोहली हुए आउट

बेंगलुरु को विराट कोहली के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा है. कोहली को पारी के 8वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया. इस ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली 33 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का देखने को मिला.

19:54 PM

RCB vs RR Live Score : बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा

बेंगलुरु को 5वें ओवर में पहला झटका लगा है. पेसर ट्रेंट बोल्ट ने प्लेसी को सिर्फ 17 रन के स्कोर पर चलता किया. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया. 5 ओवर के बाद RCB का 37/1 स्कोर है. कोहली (18 रन) का साथ देने कैमरन ग्रीन आए हैं.

19:50 PM

RCB vs RR Live Score : क्रीज पर जमे कोहली-प्लेसी

कोहली और प्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने बेंगलुरु को शानदार शुरुआत दिलाई है. 4 ओवर के बाद टीम ने बिना किसी नुकसान के 34 रन बना लिए हैं. कोहली 16 रन और प्लेसी 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

19:35 PM

RCB vs RR Live Score : RCB की बैटिंग शुरू

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने सधी हुई शुरुआई दिलाई है. पहले ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 2 रन है. दोनों बल्लेबाज 1-1 रन बनाकर नाबाद हैं.

19:10 PM

RCB vs RR Live : दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन.

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

19:05 PM

RCB vs RR Live : राजस्थान ने जीता टॉस, RCB की बैटिंग

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस अहम मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. विराट कोहली एंड कंपनी पहले बैटिंग करती नजर आएगी.

Trending news