IPL 2023: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को अब कोई नहीं देता भाव! आईपीएल में बचाने उतरेगा अपना करियर
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को अब कोई नहीं देता भाव! आईपीएल में बचाने उतरेगा अपना करियर

Team India: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी पिछले सीजन में भी फ्लॉप रहा था. 

IPL 2023: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को अब कोई नहीं देता भाव! आईपीएल में बचाने उतरेगा अपना करियर

Indian Premier League 2023: डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है जिसका करियर लगभग खत्म माना जा रहा था. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा भी नहीं बन सका है. इस खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत में काफी सुर्खियां बटोरी थी, लेकिन ये खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी छा नहीं छोड़ सका. ऐसे में आईपीएल का ये सीजन इस खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाला है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने बचाया इस खिलाड़ी का करियर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने इस ऑक्शन में 5 खिलाड़ियों पर दांव खेला था. इस लिस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) भी शामिल थे. मनीष पांडे (Manish Pandey) को IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदकर था, लेकिन उनके खराब खेल के चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि वह इस बार अनसोल्ड रह सकते हैं. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने 2.4 करोड़ रुपये खर्च कर मनीष पांडे (Manish Pandey) को अपनी टीम में शामिल किया. मनीष पांडे के लिए ये सीजन काफी अहम रहने वाला है. 

आईपीएल में अभी तक का प्रदर्शन 

मनीष पांडे (Manish Pandey) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ की थी. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 160 मैच खेले है. इन मैचों में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 29.90 की औसत से 3648 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले हैं. वहीं, आईपीएल 2022 में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने 6 मैचों में सिर्फ 88 रन ही बनाए थे और प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था. 

टीम इंडिया में मौके मिलना हुए बंद

मनीष पांडे के लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) जुलाई 2021 में आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे, इसके बाद वह टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए हैं. वह भारत के लिए 29 वनडे भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 566 रन बनाए हैं. 

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिशेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, फिलिप साल्ट, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, रिली रॉसो.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news