विराट से लेकर सचिन तक हैं घरेलू जानवरों के शौकीन, जानिए इनके बारे में
Advertisement
trendingNow1674398

विराट से लेकर सचिन तक हैं घरेलू जानवरों के शौकीन, जानिए इनके बारे में

टीम इंडिया के खिलाड़ी अकसर अपने घरों में पालतू जानवर रखते हैं, जिन्हें वो बेहद प्यार करते हैं और उनका ख्याल भी रखते हैं.

विराट से लेकर सचिन तक हैं घरेलू जानवरों के शौकीन, जानिए इनके बारे में

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को जितना प्यार महंगी कार और स्टाइलिश कपड़ों से है उतना ही प्यार उन्हें जानवरों से भी है. हमारी टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी एनिमल लवर्स हैं, इतना ही नहीं ये खिलाड़ी अपने पसंदीदा जानवरों को अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा भी बना चुके हैं, जिनके साथ वो अकसर सुकून के पल गुजारते हैं. जब भी ये खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान से थक-हारकर अपने घर पहुंचते हैं तो उनकी ये पालतू जानवर भी राह तकते हैं. तो चलिए आज की इस स्टोरी में हम आपको भारतीय क्रिकेटर्स के पालतू जानवरों से मिलवाते हैं, जिनके साथ हमारे खिलाड़ियों का बड़ा गहरा नाता है.

  1. महेंद्र सिंह धोनी के पास तीन डॉग हैं
  2. जडेजा घोड़ों से बहुत लगाव रखते हैं
  3. विराट कोहली के डॉग का नाम ब्रूनो है.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर से विराट कोहली तक, ऋषि कपूर को खिलाड़ियों ने ऐसे किया याद

महेंद्र सिंह धोनी

पूरी दुनिया जिन्हें 'कैप्टन कूल' के नाम से जानती है वो अपने पेट्स से बेहद प्यार है. धोनी के पास 3 डॉग हैं, एक जर्मन शेफर्ड है जिसका नाम 'सारा' है, एक लैब्राडोर जिसका नाम 'जारा,' तो वहीं एक वेमारनेर है जिसका नाम 'जोया' है. वो अक्सर अपने पेट्स के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

विराट कोहली

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा दोनों को ही जानवरों से बेहद प्यार है. विराट के पास भी एक प्यारा सा डॉग है जिसका नाम उन्होंने 'ब्रूनो' रखा है. विराट अकसर क्रिकेट के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं तब वो 'ब्रूनो' को बहुत मिस करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

One from my favourite kind of shoots!!!  #FlashbackFriday #BTS @AudiIN

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा भी एक पशु प्रेमी है लेकिन उन्होंने किसी बिल्ली या कुत्ते को अपना दोस्त नहीं बनाया बल्कि उन्होंने 2 घोड़े पाले हैं, जिसमें से एक का नाम 'वीर' और दूसरे का नाम 'गंगा' है जिनसे रविंद्र बहुत लगाव रखते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

My horse teaches me everything that I need to know about myself. #loveforever #mystyleofliving

A post shared by Ravindra Jadeja (@royalnavghan) on

केएल राहुल

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के पास एक चाउ-चाउ पपी है, जिसे उन्होंने 'सिंबा' नाम दिया है. राहुल अकसर सोशल मीडिया पर सिंबा के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं, जिन्हें उनके फैंस भी काफी पसंद करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Low-key Father’s Day with my man Loki!  Wishing a very happy Father’s Day to all the Strong Men/Women out there who keep the Families together and are the Ultimate Superheroes to all of us!  #HappyFathersDay

A post shared by KL Rahul (@rahulkl) on

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर भी पशु प्रेमी हैं, उनके पास भी 2 सेंट बर्नार्ड डॉग हैं, जिन्हें वो मनाली से लेकर आए थे.

Trending news