IND vs BAN: टीम इंडिया के 'दुश्मन' ने खोला बड़ा राज, इस खास प्लान के साथ खेली दूसरे वनडे में शतकीय पारी
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया के 'दुश्मन' ने खोला बड़ा राज, इस खास प्लान के साथ खेली दूसरे वनडे में शतकीय पारी

IND vs BAN 2nd Odi: टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेलने वाले मेहदी हसन मिराज ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया. उन्होंने पारी के दौरान अपने प्लान के बारे में बताया. 

Photo (Twitter)

IND vs BAN Odi Series: भारत के खिलाफ पहले वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच के प्रदर्शन के बाद, मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) दूसरे वनडे में भी बांग्लादेश की टीम के सबसे बड़े हीरो साबित हुए. मेहदी हसन ने दूसरे वनडे में 50 ओवर के फॉर्मेट में अपना पहला शतक सिर्फ 83 गेंदों पर बनाकर बांग्लादेश का नेतृत्व किया और सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाई. जब बांग्लादेश का स्कोर 19 ओवर में 69/6 था, तब मेहदी और महमूदुल्लाह ने सातवें विकेट के लिए 148 रन जोड़े, यहीं से टीम इंडिया इस मैच में पिछड़ गई. 

शतकीय पारी के बाद मेहदी हसन ने दिया ये बयान

मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने कहा, 'वह (महमदुल्लाह) एक सीनियर खिलाड़ी हैं और हम सिर्फ एक साझेदारी बनाना चाहते थे. वह मुझसे कहते रहे कि हमें पारी के अंत तक खेलने की जरूरत है और बातचीत ज्यादातर साझेदारी के छोटे लक्ष्यों को रखने के बारे में थी.' आपको बता दें कि महमूदुल्लाह और मेहदी के बीच सातवें विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी भी एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज 

मेहदी हसन (Mehidy Hasan) आठवें या उससे कम नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में शतक लगाने वाले सिर्फ दूसरे ही बल्लेबाज हैं. उनसे पहले पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ आयरलैंड के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिमी सिंह के नाबाद 100 रन की बराबरी की थी. मेहदी हसन ने आगे कहा, मुझे ऐसा करने का अवसर देने के लिए सारा श्रेय भगवान को जाता है. कहने के लिए और कुछ नहीं. बहुत अच्छा लगता है. पिछले कुछ सालों में मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे विशेष क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.'

कप्तान लिटन दास ने कही ये बात

इस सीरीज में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास (Liton Das) एक कप्तान के रूप में पहली बार वनडे सीरीज जीत हासिल करके काफी खुश थे. उन्होंने मेहदी के साथ-साथ महमूदुल्लाह की भी तारीफ की, जिन्होंने मेजबान टीम को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने कहा, 'बहुत खुशी महसूस हो रही है. कप्तान के रूप में सीरीज जीतना, यह एक सपना सच होने जैसा है. मैंने तय किया था कि मीरपुर में 240 पर्याप्त होंगे. हमने छह विकेट गंवा दिए थे और हम दबाव में थे, लेकिन जिस तरह से मिराज और महमुदुल्लाह ने खेला वह शानदार था.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news