World Test Championship: Michael Vaughan और Alastair Cook ने दिया बड़ा बयान, कहा- न्यूजीलैंड की जीत पक्की

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल से पहले माइकल वॉन (Michael Vaughan) और एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने कहा है कि न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतेगी.

World Test Championship: Michael Vaughan और Alastair Cook ने दिया बड़ा बयान, कहा- न्यूजीलैंड की जीत पक्की
(FILE PHOTO)

लंदन: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच विश्व चैंपियनशिप का घमासान 18 जून से शुरू होगा. इससे पहले इंग्लैंड के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने मैदान के बाहर भारतीय टीम से माइंडगेम खेलना शुरू कर दिए है. 

इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) का मानना है न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतेगी.

वॉन ने दिया बड़ा बयान

वॉन (Michael Vaughan) ने ‘बीबीसी’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड जीतेगा. मुझे पता है कि भारत के खिलाफ बोलने पर सोशल मीडिया पर मेरी फजीहत होगी. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे ऐसा लगता है. मुझे उनके खेल का हर पहलु पसंद है’.

उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड लंबे समय तक अनुशासित क्रिकेट खेलने में सक्षम है. वे परिपक्वता से बल्लेबाजी करते हैं और हालात का सही आकलन कर पाते हैं. उनके पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण भी है’.

न्यूजीलैंड जीतेगा: कुक

कुक (Alastair Cook) ने कहा ,‘न्यूजीलैंड जीतेगा. इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद मैच तैयारी के मामले में वे आगे हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के हालात में खेलने के अनुकूल वे ढल चुके हैं’.

हालांकि इंग्लैंड की पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ ईशा गुहा ने कहा कि भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज और सक्षम गेंदबाजी आक्रमण है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत जीतेगा. उनके पास बल्लेबाजी में गहराई है और बड़े खिलाड़ी टीम में लौट चुके हैं. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम काफी मजबूत है’.

उन्होंने कहा, ‘भारत के पास रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के रूप में शीर्ष छहपर शानदार बल्लेबाज हैं. इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.