IND vs ENG: 'कोहली कैप्टन होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट', रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow12087453

IND vs ENG: 'कोहली कैप्टन होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट', रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल

Virat Kohli: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा की कप्तानी की आलोचन करते हुए कहा है कि अगर विराट कोहली कप्तान होते तो भारत को हैदराबाद टेस्ट मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ता.

IND vs ENG: 'कोहली कैप्टन होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट', रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल

Michael Vaughan Statement: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर विराट कोहली भारत के कप्तान होते तो मेजबान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले टेस्ट में हार का सामना नहीं करना पड़ता. उनका मानना है कि रोहित शर्मा मैच के दौरान पूरी तरह से 'खोए' रहे. पहली पारी में 190 रन की मजबूत बढ़त बनाने के बावजूद कोहली के बिना खेल रहे भारत को स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी. 

कोहली को लेकर दिया बयान 

बता दें कि कोहली निजी कारणों से शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए, जबकि विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे. वॉन का मानना है कि अगर कोहली हैदराबाद में भारत की कप्तानी कर रहे होते तो भारत को हार नहीं झेलनी पड़ती. वॉन ने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'उन्हें टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी की काफी कमी खली. उस हफ्ते विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता.' बता दें कि कोहली ने 2022 में भारत के सोहत अफ्रीका दौरे के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी कप्तानी में टीम आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बनी थी.  

रोहित ने की खराब कप्तानी!

वॉन ने मैच के दौरान रोहित की कप्तानी की आलोचना की. उन्होंने कहा, 'रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह खोया हुआ था.' वॉन ने पिछले सप्ताह सीरीज के शुरुआती मैच के दौरान एक्टिव नहीं रहने के लिए भी रोहित की आलोचना की थी. उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी. मुझे नहीं लगता कि उसने फील्डिंग में चतुराई भरे बदलाव किए या गेंदबाजी में बदलाव को लेकर एक्टिव था.' वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा था, 'उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था.' 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी रही फ्लॉप

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से मिले 231 रन से पीछा करते हुए भारत के बल्लेबाज 202 रन पर ऑलआउट हो गए. जडेजा, राहुल और यशस्वी, जिन्होंने पहली पारी में अर्धशतक जमाए वो भी दूसरी पारी में फ्लॉप रहे. इंग्लैंड के टॉम हार्टली ने दूसरी पारी में 7 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया. रोहित शर्मा दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. दोनों टीमें 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)  

Trending news