IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं आएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन, दुनिया के सामने कर दिया ऐलान
Advertisement

IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं आएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन, दुनिया के सामने कर दिया ऐलान

Cricket News Hindi: क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन ने अचानक दुनिया के सामने बड़ा ऐलान कर दिया है. 2023 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा का सामना करना होगा. 25 जनवरी 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा.

IND vs ENG: पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं आएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन, दुनिया के सामने कर दिया ऐलान

IND vs ENG News: क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन ने अचानक दुनिया के सामने बड़ा ऐलान कर दिया है. 2023 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा का सामना करना होगा. 25 जनवरी 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होगी. इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी के लिए हैदराबाद (25 से 29 जनवरी), विशाखापत्तनम (2 से 6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) को चुना गया है. 

भारत नहीं आएगा कोहली का सबसे बड़ा दुश्मन 

क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के सबसे बड़े दुश्मन मोईन अली ने कहा कि वह अगले साल टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अगले साल जनवरी और मार्च में खेली जाएगी. मोईन अली ने ‘द गार्डियन’ से कहा, ‘मैं भारत नहीं जाऊंगा. टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ है और इस तरह से उसे अलविदा कहने का सही समय है. काश समय को पलट पाता.’ मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट में 3094 रन बनाए और 204 विकेट लिए हैं.

दुनिया के सामने कर दिया ऐलान

मोईन अली ने कहा,‘मेरे टेस्ट कैरियर में कई उतार चढ़ाव आए. उसे बदला नहीं जा सकता. इंग्लैंड टीम में वापसी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं करता तो हमेशा खेद रहता.’ 36 वर्ष के मोईन ने कहा,‘मैने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. मेरे पास खोने के लिये कुछ नहीं था.’ मोईन अब फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिये आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह पीएसएल और द हंड्रेड भी खेलते हैं.

कोहली के लिए सबसे बड़े दुश्मन क्यों हैं मोईन अली

बता दें कि मोईन अली क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली के लिए सबसे बड़े दुश्मन साबित होते रहे हैं. मोईन अली इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को 10 बार आउट कर चुके हैं. 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी (हैदराबाद)

दूसरा टेस्ट: दो से छह फरवरी (विशाखापत्तनम)

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी (राजकोट)

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी (रांची)

पांचवां टेस्ट: तीन से सात मार्च (धर्मशाला)

Trending news