Mohammad Amir: भारत को गहरा जख्म देने वाले PAK क्रिकेटर ने तोड़ा संन्यास, T20 वर्ल्ड कप में खेलने को तैयार
Advertisement

Mohammad Amir: भारत को गहरा जख्म देने वाले PAK क्रिकेटर ने तोड़ा संन्यास, T20 वर्ल्ड कप में खेलने को तैयार

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से यू टर्न लेते हुए क्रिकेट के मैदान में वापसी करने का फैसला किया है. जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस पाकिस्तानी पेसर ने संन्यास से लौटने का फैसला किया.

Mohammad Amir: भारत को गहरा जख्म देने वाले PAK क्रिकेटर ने तोड़ा संन्यास, T20 वर्ल्ड कप में खेलने को तैयार

Mohammad Amir Retirement U Turn: पाकिस्तान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला बदल लिया है. वह जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में चयन के लिये उपलब्ध होंगे. आमिर को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों में 2010 से 2015 के बीच बैन झेलना पड़ा था और वह कुछ समय के लिये जेल भी गए थे. आमिर ने 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. अब उन्होंने अपने देश के लिए एक बार फिर खेलने के लिए रिटायरमेंट वापस ले लिया है.

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

31 वर्षीय इस पेसर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'मैं अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं! जिंदगी हमें उस मोड़ पर लाती है जहां कभी-कभी हमें अपने फैसलों पर दोबारा सोचना पड़ता है. मेरे और PCB(पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के बीच कुछ सकारात्मक चर्चाएं हुई हैं, जहां उन्होंने सम्मानपूर्वक मुझे महसूस कराया कि मेरी जरूरत है और परिवार के साथ चर्चा के बाद मैं पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं. मैं घोषणा करता हूं कि मैं आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के लिए उपलब्ध हूं. मैं अपने देश के लिए ऐसा करना चाहता हूं, क्योंकि यह मेरे व्यक्तिगत निर्णयों से पहले आता है. हरी जर्सी पहनना और अपने देश की सेवा करना हमेशा से मेरी सबसे बड़ी इच्छा रही है और रहेगी.'

भारत को दिया था गहरा जख्म

मोहम्मद आमिर ने भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को गहरा जख्म दिया था. आमिर ने घातक गेंदबाजी करते हुए इस मैच में भारत के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दी थीं. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट गंवाकर निर्धारित 50 ओवर में 338 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 158 रन पर ही सिमट गए थे. आमिर ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को अपना शिकार बनाया था. वहीं, हसन अली ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया था.

ऐसे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में आंकड़े

मोहम्मद आमिर के इंटरनेशनल रिकॉर्ड्स देखें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 119 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. वह 5 बार फाइव विकेट हॉल भी लेने में कामयाब रहे हैं. वहीं, वनडे में उन्होंने 61 मैच खेलते हुए 81 विकेट झटके हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके नाम 50 मैचों में 59 विकेट हैं. वह पाकिस्तान के लिए किसी भी फॉर्मेट में आखिरी बार 2020 में खेलते नजर आए थे.

Trending news