ECB ने लगाया हफीज पर बैन, कहा - आपका गेंदबाजी एक्शन गलत है, आप बॉलिंग नहीं करेंगे
trendingNow1615506

ECB ने लगाया हफीज पर बैन, कहा - आपका गेंदबाजी एक्शन गलत है, आप बॉलिंग नहीं करेंगे

हफीज के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 30 अगस्त को टी-20 ब्लास्ट में टॉनटन में सोमरसेट और मिडिलिसेक्स के बीच खेले गए मैच में की गई थी.

जांच समिति ने हाफिज को अपना बॉलिंग एक्शन सुधारने की सलाह दी है.

लंदन: पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड की काउंटी मिडिलसेक्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को इंग्लिश क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया है. यह फैसला उनके गेंदबाजी एक्शन (Bowling Action) को गलत पाने के बाद लिया गया. सीजन के बीच में अब्राहम डिविलियर्स के स्थान पर मिडिलसेक्स में आए हफीज के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 30 अगस्त को टी-20 ब्लास्ट में टॉनटन में सोमरसेट और मिडिलिसेक्स के बीच खेले गए मैच में की गई थी. इसके बाद स्वतंत्र समिति ने इसकी जांच की जिसके बाद यह फैसला लिया गया. जांच में पता चला कि 39 साल के इस ऑफ स्पिन गेंदबाज की कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा मुड़ती है. जांच समिति ने हाफिज को अपना बॉलिंग एक्शन सुधारने की सलाह दी है. 

हफीज ने एक बयान में कहा, "मुझे मेरे गेंदबाजी एक्शन पर ईसीबी की गेंदबाजी समीक्षा समूह की रिपोर्ट मिली. मैं उस रिपोर्ट को मंजूर करता हूं. ईसीबी के नियमों के मुताबिक, मैं आईसीसी से मान्यता प्राप्त सेंटर पर स्वतंत्र जांच के लिए तैयार हूं ताकि मैं ईसीबी के आयोजन में खेलने के लिए योग्य बन सकूं." ऐसा पहली बार नहीं है जब हफीज के एक्शन को संदिग्ध पाया गया हो. सबसे पहले 2005 में ऐसा हुआ था.  

ये भी देखें: 

हफीज ने पाकिस्तान के लिए 218 वनडे, 89 टी-20 और 55 टेस्ट खेले हैं. वह विश्वकप 2019 में भाग लेने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे लेकिन तभी से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं. हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. हाल ही उन्होंने कहा था कि वह चयन के लिए उपलब्ध हैं. देखना होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनकी इस इच्छा पर ध्यान देता है या नहीं.

Trending news