VIDEO : ध्यान से सुन लो पाकिस्तानियों... शमी से अब कभी पंगा नहीं लेंगे पड़ोसी क्रिकेटर!
Advertisement
trendingNow11973456

VIDEO : ध्यान से सुन लो पाकिस्तानियों... शमी से अब कभी पंगा नहीं लेंगे पड़ोसी क्रिकेटर!

टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वर्ल्ड कप-2023 में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 7 मैच खेले और सबसे ज्यादा 23 विकेट अपने नाम किए. अब उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स को करारा जवाब दिया है. भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया और करोड़ों भारतीय फैंस का सपना तोड़ दिया.

Mohammad shami reaction

Mohammad Shami Post : टीम इंडिया भले ही वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) नहीं जीत सकी लेकिन उसके खिलाड़ियों का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छा रहा. चाहे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली हों या सर्वाधिक विकेट लेने वाले पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), बस एक दिन खराब होने से करोड़ों फैंस का सपना टूट गया. पेसर मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप-2023 में कमाल का प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट में 7 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 23 विकेट अपने नाम किए. अब उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स को करारा जवाब दिया है.

बेवजह खड़े किए विवाद

भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप-2023 खेला गया. इस आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने बेवजह विवाद खड़ा किया. भारतीय टीम को लेकर उल्टे-सीधे बयान दिए गए, कभी टॉस को लेकर भी कुछ-कुछ कहा गया. इतना ही नहीं, ये तक कहा गया कि भारतीय टीम को दूसरी गेंद मिलती है. अब मोहम्मद शमी ने इस पर करारा जवाब दिया है और सबकी बोलती बंद कर दी. शमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जो उनके एक इंटरव्यू का है. 

'कुछ को हजम नहीं हो रहा...'

शमी ने इस इंटरव्यू में कहा, 'मैं किसी को ब्लेम नहीं करता हूं. दुआ करता हूं कि और 10 लोग आएं ऐसा प्रदर्शन करके. मुझे तो कभी जलन होती नहीं. अगर आप दूसरे की सफलता को इंजॉय करना सीख लोगे तो मुझे लगता है कि काफी बेहतर खिलाड़ी बनोगे. मैं कुछ नहीं करता बस जो है ऊपर वाला, वही देने वाला है.' जब मोहम्मद शमी से इस पर समझाने को कहा गया तो उन्होंने कहा, 'कई दिनों से सुन रहा था, जब से वर्ल्ड कप चल रहा है, मैं तो खेल नहीं रहा था. जब खेला तो 5 विकेट लिए. अगले मैच में 4 विकेट लिए फिर से 5 विकेट अपने नाम किए. कुछ पाकिस्तान के प्लेयर्स को ये हजम नहीं हो रही. बात तो मैं क्या करूं. उनके दिमाग में ये है कि हम सर्वश्रेष्ठ हैं. सर्वश्रेष्ठ वही होता है जो टाइम पर प्रदर्शन करे. मैं उसी को मानता हूं जो कड़ी मेहनत करे.'

 

शमी ने गेंद पर कही ये बात

पेसर मोहम्मद शमी ने आगे कहा, 'अब आप उसमें विवाद बनाए जा रहे हो, सुनाए जा रहे हो. तुम्हें गेंद कुछ और रंग की मिल रही है, किसी और कंपनी की मिल रही है. आईसीसी ने तुम्हें अलग से गेंद दी. अरे भाई सुधर जाओ यार. उनकी वही चीज वसीम भाई ने भी एक इंटरव्यू में जो उनका चलता है उसमें समझाई है, साफ-साफ कि कैसे गेंद आती है बॉक्स में, कैसे चुनते हैं. कौन सी टीम पहले जाती है. उसके बाद भी. तब भी समझ आता है, जब आप खिलाड़ी ना हो, आप उस लेवल पर ना खेले हो लेकिन आप एक्स-प्लेयर हो. आप ये सब बातें करोगे तो मुझे नहीं लगता कि लोग हंसने के अलावा कोई और काम करेंगे.'

Trending news