IND vs AUS: देश के लिए खेल रहे मोहम्मद शमी, बिगड़ी मां की तबीयत, ले जाया गया अस्पताल
Advertisement
trendingNow11968045

IND vs AUS: देश के लिए खेल रहे मोहम्मद शमी, बिगड़ी मां की तबीयत, ले जाया गया अस्पताल

ODI World Cup 2023: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां अंजुम आरा को रविवार, 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की सुबह अस्पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि शमी की मां ने सुबह चक्कर आने की शिकायत की थी. गेंदबाज का परिवार, जिसमें उसकी मां भी शामिल थी, फाइनल देखने के लिए अहमदाबाद जाने वाला था.

 

फाइनल शुरू होने से कुछ घंटे पहले मोहम्मद शमी के लिए आई परेशान करने वाली खबर

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मां को उनके बेटे के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल शुरू होने के कुछ घंटे पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शमी की मां अंजुम आरा की हालत अब स्थिर है. बताया जा रहा है कि शमी की मां ने चक्कर आने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. 

IBC 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, अंजुम आरा को रविवार सुबह बुखार आया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बाद में आई रिपोर्ट्स में कहा गया कि वह अब ठीक हैं और खतरे की कोई बात नहीं है. शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में हिस्सा लेने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अहमदाबाद में हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि क्रिकेटर को अपनी मां की खराब सेहत के बारे में पता है या नहीं. शमी पूरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं मोहम्मद शमी
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पहले चार मैचों में नहीं खेलने के बावजूद मोहम्मद शमी केवल सात मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. टूर्नामेंट में अपने रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन के साथ शमी ने न केवल भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया, बल्कि 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' पुरस्कार के लिए अपना नाम लिस्ट में रखा हुआ है.

शमी की मां ने बेटे को दी थी फाइनल की शुभकामना
बता दें कि मैच से पहले एएनआई ने अंजुम आरा का एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह शमी और टीम इंडिया को फाइनल से पहले शुभकामनाएं दे रही थीं. अंजुम आरा ने अपने संदेश में कहा, "मैं चाहती हूं कि वे विश्व कप जीतें और देश में खुशी लाएं."

बेटी थी आईसीयू में, तब भी देश के लिए खेलते रहे शमी
बता दें कि मोहम्मद शमी के लिए 2016 में भी एक ऐसा मौका आया था, जब उनकी 14 महीने की बेटी आईसीयू में थी. शमी की बेटी आयरा को तेज बुखार था और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. आयरा को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया. उस वक्त शमी कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल थे. शमी ने खेलना जारी रखा. शमी ने पहली पारी में सबसे ज्यादा ओवर फेंके. शमी ने उस मैच में 116 रन देकर 6 विकेट झटके. भारत ने यह टेस्ट मैच 178 रनों से जीता था. मैच खत्म होने के बाद शमी अपनी बेटी के पास अस्पताल गए थे.

Trending news