BAN के खिलाफ भारत की ताकत हुई दोगुनी! Mohammed Shami की जगह 2 साल बाद इस प्लेयर को मिला मौका
Advertisement
trendingNow11481669

BAN के खिलाफ भारत की ताकत हुई दोगुनी! Mohammed Shami की जगह 2 साल बाद इस प्लेयर को मिला मौका

Mohammed Shami: भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब उनकी जगह BCCI ने एक घातक तेज गेंदबाज को मौका दिया है. 

Twitter

Mohammed Shami Out From Test Series: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से खेलना है. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. भारत के मोहम्मद शमी  चोटिल होने की वजह से पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब शमी की जगह टीम इंडिया में एक स्टार प्लेयर की एंट्री हुई है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. इस प्लेयर को करीब दो साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर के बारे में. 

मोहम्मद शमी हुए बाहर 
 
भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक अपने कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी को मौका दिया है. नवदीप सैनी को करीब 2 साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 

यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर 

बांग्लादेश के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों ही नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में नवदीप सैनी के टीम इंडिया के स्क्वाड में जुड़ने से भारतीय गेंदबाजी आक्रामण को बल मिलेगा. नवदीप सैनी बहुत ही शानदार यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

नवदीप सैनी ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट में 4 विकेट, 8 वनडे मैचों में 6 विकेट और 11 टी20 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. वह अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए फेमस हैं. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी. 

बांग्लादेश टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news