'मेरे लिए कश्मीर प्रीमियर लीग से ज्यादा जरूरी है भारत', इस इंग्लिश क्रिकेटर ने PCB को लताडा
Advertisement
trendingNow1958460

'मेरे लिए कश्मीर प्रीमियर लीग से ज्यादा जरूरी है भारत', इस इंग्लिश क्रिकेटर ने PCB को लताडा

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने कहा कि उनके लिए भारत Kashmir Premier League से ज्यादा जरूरी है. बता दें कि बीसीसीआई Kashmir Premier League के विरोध में है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) कश्मीर में  पाक अधिकृत कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) का आयोजन करने जा रहा है. भारत और बीसीसीआई (BCCI) इस बात का विरोध कर रहे हैं. इस बात को लेकर दोनों देशों ने आईसीसी से भी शिकायत की है. दुनियाभर के खिलाड़ियों से बीसीसीआई ने कहा है कि जो भी इस लीग में खेलेगा उसे भारत का वीजा कभी नहीं मिलेगा. 

  1. पीसीबी आयोजित करेगा कश्मीर प्रीमियर लीग 
  2. बीसीसीआई ने किया जमकर विरोध 
  3. इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम 

मोंटी पनेसर का बड़ा बयान 

बता दें कि पीसीबी (PCB) ने मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को भी केपीएल में खेलने का आमंत्रण दिया था. लेकिन उन्होंने निर्णय लिया है कि वो इस लीग में नहीं खेलेंगे. इस पर पनेसर ने एक बड़ा बयान दिया है. बीसीसीआई की सलाह पर लीग से नाम वापस लेने वाले मोंटी पनेसर ने कहा कि मेरे लिए भारत केपीएल से ज्यादा जरूरी है. उन्होंने कहा, 'मुझे बीसीसीआई ने KPL से दूर रहने की सलाह दी. मैं अगर कश्मीर प्रीमियर लीग में खेला तो शायद मुझे भारतीय वीजा नहीं मिलेगा.'

भारत में रहता है पनेसर का परिवार 

बता दें कि पनेसर (Monty Panesar) का परिवार भारत में ही रहता है और वो उनसे मिलने आते रहते हैं. तो उन्हें चिंता है कि केपीएल में खेलने की वजह से उन्हें वीजा नहीं दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा, 'भारत में मेरे परिवार के लोग और दोस्त रहते हैं. मेरे लिए उनसे मिलना ज्यादा जरूरी है. इसलिए मैं कश्मीर प्रीमियर लीग में नहीं खेलने वाला हूं.'

इंग्लैंड, श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 

केपीएल (KPL) में दुनियाभर के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. ये लीग 6 अगस्त को शुरू होगी और इसका फाइनल 16 अगस्त को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में रिटायर्ड क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. इस लीग में मैट प्रायर, हर्षल गिब्स, तिलकरत्ने दिलशान जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इस लीग में खेलने वाली टीमों के नाम ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टालियन, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस है.

Trending news