MS Dhoni: 'कम से कम एक मैच.. आखिरी बार तो...', धोनी के कप्तानी छोड़ने से बुरी तरह टूटे फैंस
Advertisement
trendingNow12168082

MS Dhoni: 'कम से कम एक मैच.. आखिरी बार तो...', धोनी के कप्तानी छोड़ने से बुरी तरह टूटे फैंस

आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में थमा दी. फैंस के लिए यह किसी सदमे से कम नहीं है. धोनी के फैंस सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट शेयर कर रहे हैं.

MS Dhoni: 'कम से कम एक मैच.. आखिरी बार तो...', धोनी के कप्तानी छोड़ने से बुरी तरह टूटे फैंस

MS Dhoni: IPL 2024 की शुरुआत से सिर्फ एक दिन पहले यह खबर आती है कि धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंप दी है. इसके साथ ही सीएसके के कप्तान के रूप में धोनी के लंबे कार्यकाल का अंत हो गया जिसकी शुरुआत आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से हुई थी. धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती. 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में टीम चैंपियन बनी. इसके अलावा धोनी ने 2010 और 2014 में सीएसके को दो बार चैंपियंस लीग टी20 का भी विजेता बनाया. अब जब धोनी कप्तानी से हट गए हैं तो फैंस सोशल मीडिया पर रिएक्ट कर रहे हैं.

धोनी के फैसले से टूटे फैंस

धोनी के जैसे ही कप्तानी छोड़ने की खबर सामने आई, फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते लगे. एक यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा, 'कम से कम आपको ओपनिंग मैच तो खेलना चाहिए था.' वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, एक युग का समाप्त हुआ, लेकिन मेरा हीरो हमारे साथ CSK में है.' अन्य यूजर ने लिखा, 'क्यों आखिरी सीजन थाला?'

IPL के सबसे सफल कप्तान धोनी

धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. धोनी ने बतौर कप्तान 226 मैच खेले और 133 जीत हासिल की. इसके अलावा 91 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, दो मैच उनकी कप्तानी में बेनतीजा रहे. उनका जीत प्रतिशत देखें तो 58.84 के साथ वह इस टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान हैं. धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 212 मैचों में कप्तानी की, जिसमें 128 मैचों में टीम को जीत मिली और 82 मैचों में हार मिली. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी का विनिंग पर्सेंटेज देखें तो 60.95 है.

Trending news