Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद', हार्दिक को कप्तानी सौंपने पर बोले गावस्कर
Advertisement

Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद', हार्दिक को कप्तानी सौंपने पर बोले गावस्कर

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि मुंबई इंडियंस को हार्दिक के कप्तान बनने से फायदा होगा. साथ ही उनका यह भी मानना है कि रोहित शर्मा के ऊपर से कप्तानी का बोझ भी कम हो जाएगा.

Mumbai Indians: 'मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद', हार्दिक को कप्तानी सौंपने पर बोले गावस्कर

Sunil Gavaskar Statement: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज टेस्ट ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए जाने को लेकर बयान दिया है. उनका मानना है हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने से मुंबई इंडियंस को फायदा होगा. साथ ही उन्होंने बताया यह भी कहा कि इस बदलाव से रोहित शर्मा के कंधों पर कप्तानी का बोझ कम हो जाएगा. बता दें कि आगामी आईपीएल सीजन से पहले मुंबई ने हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था, जो पिछले सीजन गुजरात टाइटंस के कप्तान थे.

गावस्कर ने दिया बयान 

हार्दिक के कप्तान बनने पर गावस्कर ने एक बयान में कहा, 'हार्दिक को कप्तानी सौंपने से केवल मुंबई इंडियंस को फायदा होने वाला है. उन्होंने अब रोहित को टॉप ऑर्डर में जाकर खुद को खुलकर बल्लेबाजी करने की आजादी दी है. हार्दिक नंबर 3 या नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं और मदद कर सकते हैं. मुंबई इंडियंस लगातार 200 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब हो सकती है.'

ट्रेड के जरिए मुंबई में आए हार्दिक 

हार्दिक नवंबर 2023 के अंत में मुंबई इंडियंस में लौट आए. उन्हें गुजरात टाइटंस से ट्रेडिंग विंडो के दौरान मुंबई ने अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल 2024 की नीलामी से ठीक 4 दिन पहले मुंबई ने हार्दिक को मुंबई का कप्तान घोषित किया. इसके साथ ही कप्तान के रूप में रोहित की एक दशक पुरानी पारी यहीं समापत हो गई. बता दें कि रोहित फिलहाल टीम इंडिया की तीनो फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे हैं.

रोहित ने 5 बार बनाया चैंपियन

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार IPL चैंपियन बनी. वह पहली ऐसी टीम थी जिसने 5 आईपीएल खिताब जीते. आईपीएल 2023 जीतकर धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स दूसरी 5 बार आईपीएल टाइटल नाम करने वाली टीम बनी. मुंबई और चेन्नई इस लीग की सबसे सफल टीमें हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या ने दो सीजन गुजरात टाइटंस की कप्तानी की और 1 बार टीम को चैंपियन बनाया. 2022 में गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता था. 2023 में टीम फाइनल में चेन्नई से हार गई थी.

Trending news