IPL में रोहित शर्मा के नाम दर्ज है ये अनचाहा रिकॉर्ड, इसे भूल जाना चाहेंगे 'हिटमैन'

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने भले ही आईपीएल में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन एक ऐसा भी रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे.

IPL में रोहित शर्मा के नाम दर्ज है ये अनचाहा रिकॉर्ड, इसे भूल जाना चाहेंगे 'हिटमैन'
रोहित शर्मा (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब सबसे ज्यादा 4 बार जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. आईपील इतिहास के सबसे सफल कप्तान होने के साथ रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में कई सारे रिकॉर्ड बनाएं है. लेकिन हिटमैन ने आईपीएल के 12 सालों के समय में एक ऐसा रिकॉर्ड भी कायम किया, जिसे वो खुद दोबारा दोहराना नहीं चाहेंगे. आइए जानते रोहित शर्मा ने वो कौन सा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है.

यह भी पढ़ें-ये हैं IPL में 100 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले 4 दिग्गज क्रिकेटर

दरअसल साल 2008 से लेकर 2019 के आईपीएल मैचों के दौरान कुल मिलाकर 12 बार रोहित शर्मा दुनिया की सबसे बड़ी इस लीग में 12 बार शून्य पर आउट हुए हैं. इस मामले में रोहित शर्मा 7वें नंबर पर हैं. जबकि आईपीएल में सबसे ज्यादा 13 बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह  हैं. रोहित से आगे गौतम गंभीर, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, पीयूष चावला और पार्थिव पटेल हैं. यही अनचाहा रिकॉर्ड है जो आईपीएल में रोहित शर्मा के नाम पर है. रोहित शर्मा कभी नहीं चाहेंगे की वो अपने इस रिकॉर्ड को आगे बढ़ाएं. हालांकि रोहित का नाम आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में शामिल है.

गौर किया जाए रोहित शर्मा के आईपीएल आंकड़ों की तरफ तो हिटमैन ने 188 आईपीएल मैचों के दौरान 4 हजार 898 रन बनाएं हैं. इस दौरान रोहित शर्मा ने 1 शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए हैं. पिछले आईपीएल सीजन की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने आईपीएल 2019 के 15 मैचों में 405 रन बनाए थे. 

इसके अलावा रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए साल 2009 में हैदराबाद डेकन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए हैट्रिक भी ली है. ताबड़तोड़ खेल के लिए मशहूर रोहित शर्मा पर आईपीएल 2020 में सबकी नजरें रहेंगी, क्योंकि मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर रोहित सामने अपना आईपीएल टाइटल डिफेंड करने की चुनौती होगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.