MI vs SRH: हैदराबाद से हार के बावजूद मुंबई के नाम हुआ धांसू रिकॉर्ड, किसी IPL टीम ने नहीं किया ऐसा
Advertisement

MI vs SRH: हैदराबाद से हार के बावजूद मुंबई के नाम हुआ धांसू रिकॉर्ड, किसी IPL टीम ने नहीं किया ऐसा

मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए आईपीएल इतिहास के हाई वोल्टेज में कई रिकॉर्ड टूटे. भले ही यह मैच मुंबई की टीम 31 रन से हार गई हो लेकिन टीम के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो आज तक कोई टीम नहीं कर सकी है.

MI vs SRH: हैदराबाद से हार के बावजूद मुंबई के नाम हुआ धांसू रिकॉर्ड, किसी IPL टीम ने नहीं किया ऐसा

Mumbai Indians: IPL 2024 का 8वां मुकाबला इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. इस मैच में रिकॉर्ड्स की भरमार रही. अपने घरेलू मैदान पर खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 277 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन 31 रन से मुकाबला हार गई. भले ही यह मैच मुंबई हार गई, लेकिन टीम के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड हो गया, जो आज तक कोई दूसरी टीम आईपीएल में नहीं कर सकी है.

मुंबई बनी ऐसा करनी वाली पहली टीम 

इस मैच में टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई के बल्लेबाज 246 रन तक पहुंचने में कामयाब रहे. मुंबई के टॉप-6 बल्लेबाजों ने 20 से ऊपर रन बनाए. इसके साथ ही मुंबई आईपीएल इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसके टॉप-6 बल्लेबाजों ने एक मैच में 20 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. मुंबई के लिए रोहित शर्मा (26 रन), ईशान किशन (34 रन), नमन धीर (30 रन), तिलक वर्मा (64 रन), हार्दिक पांड्या (24 रन) और टीम डेविड (42 रन) ने 20+ रन बनाए. 

छक्कों का टूटा रिकॉर्ड

एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड भी टूट गया है. मुंबई और हैदराबाद के बीच हुए इस मैच में 38 छक्के लगे. इससे पहले एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड 2018 में बना था, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और  चेन्नई सुपर किंस के बीच हुए मैच में 33 छक्के लगे थे. एक टी20 मैच में भी सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड मुंबई और हैदराबाद के इस मैच में ही बना है. इससे पहले 37 छक्के के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड था.

एक मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री(6+4) लगने का रिकॉर्ड

69 - चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई, 2010
69 - सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस, हैदराबाद, 2024
67 - पंजाब किंग्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स, लखनऊ, 2023
67 - पंजाब किंग्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स, इंदौर, 2018
65 - डेक्कन चार्जर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, हैदराबाद, 2008

Trending news