Jasprit Bumrah: बुमराह को रेस्ट देने पर उठे सवाल, दिग्गज ने बताया कोई 'अगर-मगर' नहीं होना चाहिए
Advertisement

Jasprit Bumrah: बुमराह को रेस्ट देने पर उठे सवाल, दिग्गज ने बताया कोई 'अगर-मगर' नहीं होना चाहिए

India vs England: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला अगले चार महीनों में खेले जाने वाले आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखकर लिया गया होगा. जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है.

Jasprit Bumrah: बुमराह को रेस्ट देने पर उठे सवाल, दिग्गज ने बताया कोई 'अगर-मगर' नहीं होना चाहिए

Jasprit Bumrah: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला अगले चार महीनों में खेले जाने वाले आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखकर लिया गया होगा. जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और यह फैसला उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए लिया गया है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं, लेकिन मुनाफ पटेल का मानना है कि अगर मैनेजमेंट ने फैसला ले लिया है तो कोई 'अगर-मगर' नहीं होना चाहिए.

सेलेक्टर्स ने बुमराह को दिया आराम

मुनाफ पटेल ने इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के मौके पर कहा, 'आप एक गेंदबाज का उपयोग कैसे कर रहे हैं यह आप पर निर्भर करता है. यह मैनेजमेंट का फैसला है और इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं होना चाहिए.' यह पूछे जाने पर कि क्या यह फैसला आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर लिया गया होगा तो इस पर मुनाफ ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल भी है. जसप्रीत बुमराह को आईपीएल में 16 मैच भी खेलने हैं और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप भी होगा. इन चीजों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है.'

कप्तानी को लेकर बोले मुनाफ पटेल

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की कप्तानी के बारे में बोलते हुए 40 वर्षीय मुनाफ पटेल ने कहा, 'बहुत अधिक हाथ पकड़ने की आवश्यकता नहीं है. खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें क्या करना है. मुझे बस स्थिति के आधार पर फील्डिंग सेट करने पर ध्यान केंद्रित करना है.' छत्तीसगढ़ वॉरियर्स शनिवार को रेड कार्पेट दिल्ली के खिलाफ पहला मैच हार गया लेकिन मुनाफ अभी भी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज यहां ग्रेटर नोएडा में आईवीपीएल में अपने कार्यकाल का लुत्फ उठा रहे हैं. मुनाफ पटेल ने कहा, 'मुझे खेल पसंद है और मैं इसके अलावा कुछ नहीं जानता. अपने पुराने दोस्तों से मिलना वाकई मजेदार है. यह इस मायने में रोमांचक है कि इसने हम सभी को एक साथ आने का मौका दिया है.' (IANS से इनपुट) 

Trending news