बड़ी खबर: टेस्ट सीरीज के बाद टीम की कप्तानी छोड़ेगा ये दिग्गज कप्तान! क्रिकेट जगत में मचा तहलका
Advertisement
trendingNow12490312

बड़ी खबर: टेस्ट सीरीज के बाद टीम की कप्तानी छोड़ेगा ये दिग्गज कप्तान! क्रिकेट जगत में मचा तहलका

टेस्ट सीरीज के बाद एक दिग्गज कप्तान अपनी ही टीम की कप्तानी को अलविदा कह सकता है. क्रिकेट जगत में अचानक इस खबर के आने से हलचल मच गई है. नजमुल हुसैन शान्तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में बांग्लादेश की कप्तानी छोड़ सकते हैं.

बड़ी खबर: टेस्ट सीरीज के बाद टीम की कप्तानी छोड़ेगा ये दिग्गज कप्तान! क्रिकेट जगत में मचा तहलका

टेस्ट सीरीज के बाद एक दिग्गज कप्तान अपनी ही टीम की कप्तानी को अलविदा कह सकता है. क्रिकेट जगत में अचानक इस खबर के आने से हलचल मच गई है. नजमुल हुसैन शान्तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में बांग्लादेश की कप्तानी छोड़ सकते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने फरवरी 2024 में नजमुल हुसैन शान्तो को एक साल के लिए सभी फॉर्मेट्स का कप्तान नियुक्त किया था, जिसके तहत अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी में टीम की अगुवाई करने की योजना थी.

टीम की कप्तानी छोड़ सकता है ये दिग्गज कप्तान

नजमुल हुसैन शान्तो ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की जानकारी दे दी है. नजमुल हुसैन शान्तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष फारूक अहमद से मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, जो फिलहाल विदेश में हैं और जल्द ही उनके स्वदेश वापस आने की उम्मीद है. क्रिकबज ने बीसीबी के एक टॉप अधिकारी के हवाले से कहा, 'हां, उन्होंने हमें बताया कि वह दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार नहीं हैं.'

क्रिकेट जगत में मचा तहलका

नजमुल हुसैन शान्तो ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताते हुए कहा, 'देखते हैं कि क्या होता है. जहां तक ​​बांग्लादेश की कप्तानी का सवाल है, मैं अभी भी अध्यक्ष (BCB) का फैसला सुनने का इंतजार कर रहा हूं.' रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीबी के एक वरिष्ठ निदेशक नजमुल को कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि इस समय ऐसा होने की संभावना कम ही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद, नजमुल ने शुरू में टी20 कप्तानी से इस्तीफा देने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में उन्होंने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

आलोचनाओं का सामना करना पड़ा

नजमुल की कप्तानी को हाल ही में खराब नतीजों के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. बीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि अगर नजमुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के बाद कप्तान के रूप में बने रहने से इनकार करते हैं, तो बोर्ड मेहदी हसन को टेस्ट और वनडे के लिए कप्तान नियुक्त करने पर विचार कर सकता है, जबकि तौहीद हृदय को टी20 में कप्तान बनाए जाने की संभावना है.

पाकिस्तान में ऐतिहासिक सीरीज जीत

अपने कार्यकाल के दौरान, नजमुल ने 9 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की, जिसमें से तीन में जीत मिली और छह में हार का सामना करना पड़ा, जिसमें पाकिस्तान पर ऐतिहासिक सीरीज जीत भी शामिल है. वनडे में उन्होंने 9 मैचों में कप्तानी की, जिसमें तीन में जीत और छह में हार का सामना करना पड़ा. टी20 में उन्होंने 24 मैचों में टीम का नेतृत्व किया, जिसमें 10 में जीत हासिल की.

Trending news