Advertisement
trendingPhotos2489487
photoDetails1hindi

दिवाली से पहले इन राशि वालों पर होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly (28 October to 03 November 2024), Saptah Ka Rashifal, Weekly Horoscope (ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी): अक्टूबर माह का आखिरी सप्ताह किसी एक खास राशि के लिए नहीं, बल्कि सभी राशि के लोगों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है. सप्ताह की शुरुआत रंभा एकादशी और गोवत्स द्वादशी से होगी, जिसके अलगे दिन से पंचदिवसीय दीपावली त्योहार की शुरुआत होगी. इस पूरे सप्ताह चंद्रमा सिंह राशि से लेकर वृश्चिक राशि में संचरण करेंगे. सप्ताह का समापन भैया दूज के पर्व पर होगा. त्योहार और खुशियों से भरा यह सप्ताह कैसा बीतेगा. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल..

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के लोगों के लिए सप्ताह अनुकूल रहेगा. करियर के क्षेत्र में नए सिरे से विचार करने की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग को रिस्की इन्वेस्टमेंट करने से बचना है, यदि किसी कार्य या प्रोजेक्ट को लेकर अंतर्मन गवाही नहीं दे रहा है, तो कदम पीछे लेने में संकोच मत करें. काम के उद्देश्य से की गई यात्राएं सफल होगी. युवा वर्ग अपनी बातों को सही समय पर सही लोगों के सामने रखे क्योंकि ग्रहों का विपरीत प्रभाव पड़ने से बातों का उल्टा मतलब भी निकाला जा सकता है. अनावश्यक रूप से किसी को भी सलाह मशविरा देने का प्रयास मत करें और जहाँ आपकी जरूरत नहीं है, वहां तो मौन रहे. बहुत अधिक महंगी वस्तुओं की खरीदारी करने से बचना है. सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, बेहतर होगा कि इस सप्ताह लंबी दूरी की यात्रा की योजना न बनाएं.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के लोगों की कार्यक्षेत्र में स्थिति और बेहतर होगी, जॉब में मान सम्मान बढ़ेगा और कार्यों के अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. इस सप्ताह बैलेंस बनाकर चलने की जरूरत होगी क्योंकि कार्यों की अधिकता के चलते घर परिवार और जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का मौका कब मिलेगा. ऐसे व्यापारी जो समय की मांग के अनुसार सामान खरीदते और बेचते हैं, उन्हें सामान की उचित व्यवस्था बनाए रखना पर ध्यान देना है. सप्ताह के मध्य में महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग अवकाश का फायदा उठाते हुए दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. बच्चों के मनोरंजन के समय उनके आसपास बने रहे, खास तौर से जब वह पटाखे फोड़ रहे हो, तो कोशिश करें कि आपकी मौजूदगी में यह कार्य करें. जो लोग पहले से ही किसी इन्फेक्शन की समस्या से जूझ रहे हैं, उन्हें बाहर की खाने पीने की चीजों से सख्त परहेज करना है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोग लगातार नौकरी परिवर्तन को लेकर परेशान नजर आएंगे. कार्यस्थल पर योग्यता अनुसार पद और काम न होने को लेकर मानसिक रूप से काफी परेशान दिखेंगे. विवाह, रोजगार, दोस्तों यारों से अनबन के कारण इस सप्ताह आप काफी बेचैन रहने वाले है. बॉस के साथ संबंधों में खटास आने की आशंका है, बातों को मन में रखने के बजाय अच्छा होगा कि आप उनसे स्पष्ट बात करें. इनकम को लेकर व्यापारी वर्ग थोड़ा परेशान नजर आ सकते हैं. पारिवारिक माहौल तो ठीक ठाक रहेगा लेकिन व्यक्तिगत समस्याओं के कारण आपका मन भटका सा रहेगा और जिस कारण घर पर रहना भी कम पसंद करेंगे. युवा वर्ग किसी एक काम की असफलता से हतोत्साहित होकर हाथ पर हाथ रखकर न बैठे, पुनः प्रयास करें सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या कितनी ही छोटी क्यों न हो पर उसका इलाज जरूर करें उसे हल्के में तो कतई न लें.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के लोग कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें और किसी भी महत्वपूर्ण अवसर को हाथ से जाने न दे. आय में वृद्धि की संभावना है, व्यापारी वर्ग को रुका हुआ पैसा मिल सकता है. फालतू के खर्चे में न फंसे अन्यथा आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है. युवा वर्ग बड़े बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके उन्हें त्यौहार की बधाई दें और उनका आशीर्वाद ले. सेलिब्रेशन में गुम होकर पार्टनर को इग्नोर करने जैसी गलती कर सकते हैं. पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता आएगी परिवार के साथ कहीं घूमने जाना या फिर रिश्तेदार के यहां किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा. जो लोग घर से दूर रहते हैं, उनकी इस सप्ताह वापसी होने की संभावना है. सेहत की बात करें तो शोर शराबे के माहौल से खुद को दूर रखें, अल्कोहल लेने से भी बचना है. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है उनके त्योहार के रंग में भंग पड़ने की आशंका है.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जॉब करने वाले लोगों की स्थिति अनुकूल रहेगी. किसी काम को लेकर व्यस्तता बनी रहने के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन झलक सकता है. व्यापार की तरक्की से मन प्रसन्न होगा. दोस्तों के संपर्क में रहे क्योंकि किसी पुराने मित्र से मदद मिलने की संभावना है. सामाजिक जीवन में सक्रिय रहें, नए लोगों से मिलना लाभदायक हो सकता है. पैतृक संपत्ति में मरम्मत या रिनोवेशन का काम कराने का विचार बना सकते हैं. स्पाइनल कॉर्ड, पीठ दर्द से जुड़ी समस्याओं के बढ़ने की आशंका है इसलिए लेटने, बैठने के पॉश्चर पर खास ध्यान दें. सावधानी के तौर पर फर्स्ट एड किट हमेशा तैयार रखें क्योंकि फिसलकर गिरने के कारण हाथ पैर में चोट लगने की आशंका है.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र की परेशानियों का समाधान मिलेगा. प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय अच्छा है. लंबे समय के बाद दोस्तों से मिलना जुलना होगा, करीबी मित्र के साथ सीक्रेट बातें शेयर करेंगे. आप जिन्हें पसंद करते हैं, उनसे भी अपने दिल की बात कहने का विचार बना सकते हैं. खुले हाथ से पैसा खर्च करने से बचना है. मेलजोल के माध्यम से परिवार का माहौल ठीक करने का प्रयास करेंगे और जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे. बीपी पेशेंट को इस सप्ताह सेहत के मामले में खास सजग रहना है, दवा का समय पर सेवन करें और बीपी भी थोड़ी-थोड़ी देर में चेक करते रहे.

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लोगों को त्योहार के उपलक्ष में कार्यस्थल से पसंदीदा और जरूरतमंद उपहार मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को  विदेशी संपर्क के माध्यम से लाभ होने की संभावना है. जिन लोगों ने फोटोग्राफी, पत्रकारिता, संगीत आदि विषयों में शिक्षा ग्रहण की है, उन्हें इस सप्ताह योग्यतानुसार रोजगार मिलने की संभावना है. युवाओं की इच्छा पूर्ति का समय चल रहा है, यदि किसी जरूरी सामान या कहीं घूमने जाने की पेरेंट्स के सामने इच्छा जाहिर की थी, तो वह पूरी होने की प्रबल संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदार के यहां एक दो दिन  के लिए जाना हो सकता है. सेहत को ध्यान में रखते हुए डाइट में कुछ परिवर्तन करने पड़ सकते हैं.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा, काम के सिलसिले में यात्रा करने का मौका मिलेगा. सरकारी काम या योजना से बड़ा लाभ होने की संभावना है. जो लोग केमिकल, पटाखे या ज्वलनशील पदार्थों का काम कर रहे हैं, वह अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था जरूर रखें,  क्योंकि किसी प्रकार की छोटी-मोटी दुर्घटना होने की आशंका है. महत्वपूर्ण कार्यों में बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा, अपने कार्यों में घर के वरिष्ठ लोगों के सुझाव और उनकी रजामंदी को शामिल करें. सप्ताह के अंत तक खर्चों में वृद्धि की आशंका है. जो लोग बेल्डिंग या बहुत बारीकी का काम करते हैं, उन्हें आंखों से जुड़ी समस्या होने की आशंका है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में कार्यों में रुकावट और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन सप्ताह के मध्य में ग्रहों का सपोर्ट मिलने से आपके वहीं रुके हुए कार्यों के पूरे होने की भी संभावना है. धार्मिक कार्यों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी. जो लोग पूजा पाठ से जुड़े सामग्री और भगवान के वस्त्र का कारोबार करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. कारोबार में पिता का सहयोग मिलेगा. उलझनों को बढ़ने देने से रोकने के लिए युवा वर्ग गुरु या बड़े भाई संग विचार विमर्श करें क्योंकि उनकी सलाह से  दुविधा दूर होने की संभावना है. घर गृहस्थी के काम में जीवनसाथी का सहयोग करना पड़ सकता है. यदि आप एक संयुक्त परिवार का हिस्सा है, तो चचेरे भाई बहनों से कुछ कहासुनी होने की आशंका है. न केवल खानपान में बल्कि अपने आस-पास भी साफ सफाई का ध्यान रखना है क्योंकि गंदगी के कारण बीमार हो सकते हैं.

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के लोगों को बोनस और सैलरी इंक्रीमेंट के समय में आलस्य दिखाने से बचना है और कार्यों को पेंडिंग लिस्ट में तो बिल्कुल  भी शामिल नहीं करना है क्योंकि प्रोफेशनल फ्रंट पर आलस के कारण ग्रोथ रुक सकती है. व्यापारी वर्ग आय का कुछ  हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में खर्च करें आपके मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, दांपत्य जीवन भी इस सप्ताह अच्छा रहने वाला है. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद युवा वर्ग के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा और आपको संकटों से बचाने में मदद करेगा. किसी जरूरतमंद ब्राह्मण की सेवा करें और उसके लिए भोजन पानी की व्यवस्था करें. शारीरिक और मानसिक सेहत पर ध्यान देते हुए, संतुलित आहार लें. वाहन प्रयोग सावधानी से करें और यदि ऊंचाई वाले जगह पर काम करते हैं, तो भी खास सावधानी बरतनी होगी.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को कार्यभार अधिक रहने के कारण वर्क फ्रॉम होम करना पड़ सकता है, जिस कारण त्योहार का आनंद लेने का मौका कम मिलेगा. रोजगार में अच्छा लाभ होने की संभावना है, लेकिन सप्ताह के अंत तक कारोबार में कुछ मंदी भी देखने को मिल सकती है. युवा वर्ग विचारों को स्वतंत्र रखें क्योंकि आपके नए विचार  करियर को नई दिशा देने का काम कर सकते हैं. इस सप्ताह दोस्तों के साथ वक्त बिताने के लिए अच्छे मौके मिलेंगे. ससुराल पक्ष से फायदा होने की संभावना है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, जिन लोगों को जोड़ों में दर्द अर्थराइटिस की समस्या पहले से है, भागदौड़ के कारण उनकी दिक्कत बढ़ने की आशंका है.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के लोगों को इस सप्ताह नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा, क्योंकि बॉस की अनुपस्थिति में उनके हिस्से के कार्य भी आपको सौंपे जा सकते हैं. यह सप्ताह लाभ कमाने के लिए अच्छे अवसर लेकर आया है, ऐसे में व्यापारी वर्ग को काम के प्रति एक्टिव रहने के साथ प्रतिस्पर्धियों से भी सावधान रहना है. किसी बात को लेकर पारिवारिक माहौल अशांत होने की आशंका है. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वह पढ़ाई का क्रम टूटने न दे, कोशिश करें कि आप सुबह जल्दी उठकर पढ़ाई कर ले उसके बाद आप त्योहार एंजॉय करें. सेहत में पेट से जुड़ी समस्या होने की आशंका बनी रहेगी. चिंता करने से बचना है, शांत रहने के लिए योग और मेडिटेशन का सहारा लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़