India vs England: हवा में ना उड़ें अंग्रेज... बोरिया-बिस्तर बांध देगा भारत, पूर्व कप्तान की इंग्लैंड को चेतावनी
Advertisement
trendingNow12099174

India vs England: हवा में ना उड़ें अंग्रेज... बोरिया-बिस्तर बांध देगा भारत, पूर्व कप्तान की इंग्लैंड को चेतावनी

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कहा है कि बचे हुए मैचों में उसे भारत से कड़ी चुनौती देखने को मिल सकती है. बता दें कि पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत से हार झेलनी पड़ी.

India vs England: हवा में ना उड़ें अंग्रेज... बोरिया-बिस्तर बांध देगा भारत, पूर्व कप्तान की इंग्लैंड को चेतावनी

Nasser Hussain: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में मिली 106 रनों की जीत के बाद भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मजबूत स्थिति में है. उनका मानना है कि इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में काफी अच्छा क्रिकेट खेला और अब तक इसने मुझे भारत के पिछले दौरे की याद नहीं दिलाई है. जब उन्होंने पहला मैच जीता था और फिर सीरीज 3-1 से हार गए थे, लेकिन मुझे लगता है कि भारत बिल्कुल मजबूत होगा.

पूर्व कप्तान ने दिया बयान 

हुसैन ने इंग्लैंड के प्रदर्शन को देखते हुए कहा, 'यह इंग्लैंड के लिए एक अवसर था, लेकिन यह मत भूलो कि उन्हें जैक लीच और हैरी ब्रूक जैसे खिलाड़ियों की भी कमी खल रही है. वहीं, जो रूट दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके. केएल राहुल और संभवतः विराट कोहली की वापसी से इंग्लैंड के लिए चुनौती और बढ़ सकती है.'

सीरीज 1-1 से बराबर  

विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने अपने आक्रामक रुख को जारी रखने की सकारात्मकता दिखाई, लेकिन यह काफी नहीं था, क्योंकि वे 69.2 ओवर में 292 रन पर आउट हो गए. जैक क्रॉली के 73 रनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज चौथी पारी में 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. इस तरह भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली.

निजी कारणों से बाहर हुए थे कोहली 

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए BCCI ने स्क्वॉड में शामिल किया था, लकिन कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया था. बाद में कोहली के दोस्त एबी डिविलियर्स ने अपने एक लाइव यू ट्यूब शो में बात करते हुए कहा था, 'वह फैमिली टाइम स्पेंड पर सकते हैं. विराट और अनुष्का अपने दूसरे बच्चे के वेलकम की तैयारी में हैं.' ऐसे में देखने वाली यह होगी कि वह बचे हुए टेस्ट मैचों में खेलते हैं या नहीं. सेलेक्टर्स कोहली से बात करने के बाद ही उनके बचे हुए मैचों के स्क्वॉड में शामिल करने पर कोई फैसला लेंगे.

Trending news