IND vs ENG: टर्निंग पिच से बैजबॉल को मात देगी टीम इंडिया? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दी चेतावनी
Advertisement

IND vs ENG: टर्निंग पिच से बैजबॉल को मात देगी टीम इंडिया? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दी चेतावनी

IND vs ENG Tests : भारतीय टीम को इसी महीने के अंत में इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि पांचवां व अंतिम टेस्ट धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू होगा. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने टर्निंग पिच को लेकर भारतीय टीम को चेताया है.

बैजबॉल पर बोले नासिर हुसैन

India vs England Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने के अंत में इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. ये सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी. सीरीज का पांचवां व अंतिम टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने टर्निंग पिच को लेकर भारतीय टीम को चेतावनी दी है. उन्होंने सलाह दी है कि भारतीय टीम ज्यादा टर्निंग पिच ना तैयार करे, नहीं तो ये दांव उसी पर भारी पड़ सकता है.

हुसैन ने दी सलाह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान टर्निंग पिचें तैयार नहीं करने की सलाह दी है. हुसैन ने कहा कि ऐसी स्थिति में मेहमान टीम के स्पिनर भी कारगर साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम में 4 स्पिनर रखे हैं जिनमें जैक लीच (Jack Leach) और रेहान अहमद (Rehan Ahmed) के अलावा अनकैप्ड टॉम हार्टले और शोएब बशीर भी शामिल हैं. 

भारत के पास भी 4 स्पिनर

भारत ने भी 25 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रूप में 4 स्पिनर रखे हैं. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट पर कहा, ‘मेरा मानना है कि उन्हें अच्छी पिच तैयार करनी चाहिए जो थोड़ा स्पिन ले. इससे उनके स्पिनर और बल्लेबाज दोनों के लिए बराबर मौके रहेंगे. अगर वे बहुत ज्यादा स्पिन लेने वाली पिच तैयार करते हैं तो ये लॉटरी की तरह हो सकता है और इससे इंग्लैंड के स्पिनरों की भी खेल में भूमिका बढ़ जाएगी.'

चंगुल में फंसा लेगा 'बैजबॉल'

हुसैन ने कहा, 'जिस तरह से बैजबॉल (इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक रणनीति) काम करती है उसे देखते हुए उन्हें आसानी से चंगुल में नहीं फंसाया जा सकता.’ भारत का 2012-13 में स्पिन पिच तैयार करने का दांव उल्टा पड़ गया था. उस समय ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने भारतीय बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाकर इंग्लैंड की सीरीज में 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

टीम इंडिया करेगी फेल!

55 वर्षीय हुसैन ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय फैंस यह देखने के लिए भी उत्सुक होंगे कि उनकी टीम इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति (Bazball) को कैसे नाकाम करती है. उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट के बारे में भी काफी बातें की गई हैं और बैजबॉल को लेकर भी काफी बातें हुई हैं. वर्ल्ड कप में मुझे लगा कि भारत के कई प्रशंसक यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि उनकी टीम बैजबॉल को कैसे विफल करती है.’ (PTI से इनपुट)

Trending news