वेलिंग्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 12 रन से हराकर बनाई अजेय बढ़त

न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 212 गेंदों का सामना करते हुए 200 रन की शतकीय पारी खेली.

वेलिंग्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 12 रन से हराकर बनाई अजेय बढ़त
फॉलोऑन खेलने के बाद भी मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन ही बना सकी. (फोटो साभारः ट्विटर/@ICC)

वेलिंग्टनः नील वेग्नर (45/5) और ट्रेंट बोल्ट (52/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को बांग्लादेश को पारी और 12 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. बारिश के कारण पहले दो दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी. इसके बाद जब तीसरे दिन टॉस हुआ तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 432 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने सबसे अधिक 200 रन बनाए रॉस टेलर ने अपनी पारी के दौरान 212 गेंदों का सामना किया. हेनरी निकोल्स ने भी बेहतरीन शतकीय पारी खेली और 129 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन बनाए.

आईपीएल 2019 : सनराइजर्स हैदराबाद को लग सकता है झटका, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हो सकते हैं बाहर

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लगातार उसके विकेट गिरते रहे. तमीम इकबाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक पाए. बांग्लादेश की पूरी टीम पहली पारी 211 रन पर सिमट गई और फिर टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ा. बांग्लादेश ने फॉलोऑन खेलते हुए अपने कल के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 80 रनों से आगे खेलना शुरू किया. फॉलोऑन खेलने के बाद भी मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में 209 रन ही बना सकी. 

INDvsAUS: ऋषभ पंत के लिए धोनी को फिर मिल सकता है ‘रेस्ट’, जानें कब-कहां देखें मैच

बांग्लादेश के लिए उसकी दूसरी पारी में कप्तान महमुदूल्लाह ने सर्वाधिक 67 रन बनाए. उनके अलावा मिथुन ने 47, शादमान इस्लाम ने 29, सरकार ने 28, मुस्ताफिजुररहमान ने 16 और मोमीनुल हक ने 10 रनों का योगदान दिया. बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए. न्यूजीलैंड की ओर से वेग्नर और बाउल्ट के अलावा मैट हेनरी को एक विकेट मिला.

(इनपुट आईएएनएस)