IND vs NZ Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को लेकर आई बुरी खबर
Advertisement
trendingNow12465299

IND vs NZ Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को लेकर आई बुरी खबर

New Zealand announced for Test series against India: भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में होगी. इसके बाद 24 तारीख से पुणे में दूसरा मुकाबला होगा.

IND vs NZ Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को लेकर आई बुरी खबर

New Zealand announced for Test series against India: भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में होगी. इसके बाद 24 तारीख से पुणे में दूसरा मुकाबला होगा. वहीं, सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा. कीवी टीम 2021 के बाद भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगी. पिछली बार 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने उसे 1-0 से हराया था.

न्यूजीलैंड को बड़ा झटका

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियम्सन का सीरीज में खेलना मुश्किल है. उन्हें टीम में रखा गया है, लेकिन वह शुरुआती मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार को कहा कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ग्रोइन की चोट के कारण विलियम्सन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संदेह में हैं. सेलेक्टर सैम वेल्स ने एक बयान में कहा कि पूर्व कप्तान शुक्रवार को टीम के साथ भारत नहीं जाएंगे और इसके बजाय घर पर रहकर रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे.

अभी भारत नहीं आएंगे विलियम्सन

वेल्स ने कहा, ''हमें जो सलाह मिली है वह यह है कि चोट को बढ़ाने के बजाय केन के लिए अब आराम करना और रिहैबिलिटेशन करना सबसे अच्छा विकल्प है. हमें उम्मीद है कि यदि रिहैबिलिटेशन योजना के अनुसार होता है, तो विलियम्सन दौरे के बीच में टीम से जुड़ सकते हैं.'' वनडे और टी20 में न्यूजीलैंड के नियमित ऑलराउंडर मार्क चैपमैन को विलियम्सन को कवर के रूप में रखा गया है.

ये भी पढ़ें: कपड़ा फैक्ट्री में किया काम, ऑटो रिक्शा चलाया...अब बनेगा भारत का स्टार! ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर मचाई सनसनी

टॉम लाथम बने नए कप्तान

वेल्स ने कहा, ''हम मानते हैं कि मार्क चैपमैन हमारे सर्वश्रेष्ठ स्पिन खिलाड़ियों में से एक हैं और भारतीय उपमहाद्वीप में उनका एक बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड है.'' श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में 0-2 से हार के बाद विलियम्सन का चोटिल होना न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है. न्यूजीलैंड ने कभी भी भारत को उसके घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है.  टीम इंडिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टॉम लाथम को नया कप्तान बनाया गया है. टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

 

 

ये भी पढ़ें: ​Rohit Sharma Record: रोहित शर्मा के ये 5 महारिकॉर्ड हैं 'अमर', विराट कोहली के लिए उसे तोड़ना भी नामुमकिन

पहले टेस्ट के बाद घर लौट जाएंगे ब्रेसवेल

ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले बेंगलुरु में पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम के साथ यात्रा करेंगे. इसके बाद वह अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए घर लौट जाएंगे. पुणे और मुंबई में होने वाले अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए ब्रेसवेल की जगह ईश सोढ़ी को चुना गया है. इस बीच, भारत ने हाल ही में बांग्लादेश को 2-0 से हराकर घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड बढ़ाकर 18वीं लगातार टेस्ट सीरीज जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें: ​IND vs BAN 2nd T20 Playing XI: टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में होगा बड़ा बदलाव, दिल्ली में 'लोकल बॉय' करेगा डेब्यू?

भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरेल मिचेल, विल ओ'रूर्क, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, बेन सीयर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, केन विलियम्सन, विल यंग.

Trending news