बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी बैटिंग का नीतीश रेड्डी ने किसे दिया क्रेडिट? बोले - मुझे लाइसेंस...
Advertisement
trendingNow12466558

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी बैटिंग का नीतीश रेड्डी ने किसे दिया क्रेडिट? बोले - मुझे लाइसेंस...

21 साल के नीतीश रेड्डी ने अपने दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल मैच में बल्ले से तहलका मचा दिया. उन्होंने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए तूफानी बैटिंग की और सिर्फ 34 गेंदों में 74 रन ठोककर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी बैटिंग का नीतीश रेड्डी ने किसे दिया क्रेडिट? बोले - मुझे लाइसेंस...

Nitish Reddy Statement: बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे ही टी20 मैच में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाने वाले उभरते हुए भारतीय ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने टीम को निडर क्रिकेट खेलने का लाइसेंस देने का क्रेडिट दिया. आंध्र के 21 साल के ऑलराउंडर नीतीश ने 34 गेंद में 74 रन की पारी खेलकर भारत को 9 विकेट पर 221 रन का विशाल स्कोर बनाने में मदद की. बाद में उन्होंने अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से 23 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे बांग्लादेश 9 विकेट पर 135 रन ही बना सका और भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की. 

नीतीश ने किसे दिया क्रेडिट?

नीतीश ने मैच के बाद कहा, 'भारत का प्रतिनिधित्व करके बहुत अच्छा लगता है. इस पल पर बहुत गर्व महसूस होता है. हर चीज के लिए आभारी हूं. मुझे कप्तान और कोच को क्रेडिट देना चाहिए. उन्होंने मुझे निडर क्रिकेट खेलने का लाइसेंस दिया.' बता दें कि नीतीश को लिटन दास से शुरुआत में दो जीवनदान मिले लेकिन महमुदुल्लाह की नोबॉल की बदौलत फ्री हिट पर छक्का लगाने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ गया. 

​ये भी पढ़ें : सूर्या ने बांग्लादेश के जख्म पर ठोकी कील, टेस्ट के बाद टी20 सीरीज पर कब्जा

'मैं इसे दोहराना चाहता हूं' 

उन्होंने कहा, 'मैंने शुरुआत में समय लिया, लेकिन उस नो बॉल के बाद सब कुछ मेरे पक्ष में हो गया. भारतीय टीम के लिए खेलना बहुत अच्छा लगता है. मैं इसी तरह खेलना चाहता हूं. ऐसे अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहता हूं.' बता दें कि भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी और टीम ने पावरप्ले के भीतर 41 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. 

​ये भी पढ़ें : श्रीलंका पर जीत के बाद भी भारत की सेमीफाइनल राह नहीं आसान, सामने खड़ा सबसे बड़ा दुश्मन

कप्तान ने भी की तारीफ

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि इससे उन्हें अपने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को परखने में मदद मिली. सूर्यकुमार ने कहा, 'मैं ऐसी स्थिति चाहता था. अपने बल्लेबाजों (पांच, छह, सात नंबर) को ऐसी स्थिति में देखना चाहता था.' रिंकू सिंह (53) और नीतीश के बीच चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी पर उन्होंने कहा, 'मैं उन दोनों के लिए खुश हूं. उन्होंने बिल्कुल वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी मैं चाहता था. संदेश साफ है - नेट्स और फ्रेंचाइजी में जो करते हैं, वही करें. बस जर्सी बदली है, बाकी सब वही है.'

Trending news