श्रीलंका पर जीत के बाद भी भारत की सेमीफाइनल राह नहीं आसान, सामने खड़ा सबसे बड़ा दुश्मन; जानें फैसले की तारीख
Advertisement
trendingNow12466493

श्रीलंका पर जीत के बाद भी भारत की सेमीफाइनल राह नहीं आसान, सामने खड़ा सबसे बड़ा दुश्मन; जानें फैसले की तारीख

महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे ग्रुप मैच में भारत ने श्रीलंका को 82 रन से हरा दिया. इसके साथ ही हरमनप्रीत की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं. हालांकि, टॉप-4 में जगह बनाना इतना आसान नहीं रहने वाला.

श्रीलंका पर जीत के बाद भी भारत की सेमीफाइनल राह नहीं आसान, सामने खड़ा सबसे बड़ा दुश्मन; जानें फैसले की तारीख

Team India Semi Final Equation: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने टेस्ट ग्रुप मैच में श्रीलंका को 82 रन से रौंद दिया. इस विशाल जीत से टीम इंडिया 4 अंक तो हुए ही, साथ ही रनरेट में भी भारी इजाफा हुआ और वो नेगेटिव से पॉजिटिव में तब्दील हो गया. टीम पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भले ही भारत दूसरे स्थान पर है, लेकिन टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह में भी बड़ा रोड़ा है. उसका सबसे बड़ा दुश्मन सामने खड़ा है. आइए हर पहलू पर एक नजर डाल लेते हैं कि भारत अब कैसे सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हो सकता है.

श्रीलंका पर दर्ज की विशाल जीत

दुबई में खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने स्मृति मंधाना (50), हरमनप्रीत कौर (नाबाद 52 रन) और शैफाली वर्मा (43) के दम पर 172 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने भी गजब का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को एक गेंद शेष रहते 90 रनों पर ही ढेर कर दिया. अरुंधति रेड्डी और आशा शोभना ने तीन-तीन विकेट चटकाए, रेणुका सिंह को दो और श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

पॉइंट्स टेबल में हुआ फायदा

भारत को श्रीलंका पर जीत से पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है. टीम 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. और तो और टीम का रन रेट पॉजिटिव हो गया है. भारत का रन रेट (+0.576) इस समय पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद सबसे बेहतर है. रनरेट के मामले में भारत ने पाकिस्तान (+0.555) को भी पीछे छोड़ दिया है.

सामने खड़ा सबसे बड़ा दुश्मन

भारत को सेमीफाइनल में अगर जगह बनानी है तो अपने सबसे बड़े दुश्मन ऑस्ट्रेलिया से पार पाना होगा. जी हां, भारत का आखिरी और सबसे जरूरी मैच ऑस्ट्रेलिया से है, जो रविवार 13 अक्टूबर को खेला जाएगा. अगर भारत इस मैच को जीत लेता है तो उसकी सेमीफाइनल में सीधी एंट्री हो जाएगी, लेकिन अगर भारत को इस मैच में हार मिलती है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना ग्रुप की बाकी टीमों की हार जीत पर निर्भर करेगा. ऐसे में भारत बिना कोई रिस्क लिए ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल का टिकट कटाना चाहेगा.

Trending news