World Cup: पाकिस्तानी टीम को अभी तक नहीं मिला भारत का वीजा, बर्बाद हो गया बाबर आजम का खास प्लान!
Advertisement
trendingNow11883920

World Cup: पाकिस्तानी टीम को अभी तक नहीं मिला भारत का वीजा, बर्बाद हो गया बाबर आजम का खास प्लान!

Pakistan Cricket: भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) का आगाज होना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारत आने वाली तमाम टीमों को वीजा भी मिल गया, केवल एक पाकिस्तान को छोड़कर. इससे बाबर आजम (Babar Azam) का प्लान बर्बाद हो गया है.

World Cup: पाकिस्तानी टीम को अभी तक नहीं मिला भारत का वीजा, बर्बाद हो गया बाबर आजम का खास प्लान!

Indian Visa to Pakistan Cricket Team : अगले महीने 5 अक्टूबर से क्रिकेट का महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारत आने वाली तमाम टीमों को वीजा भी मिल गया है, केवल एक पाकिस्तान (Pakistan) को छोड़कर. इससे बाबर आजम (Babar Azam) का खास प्लान पूरी तरह चौपट हो गया है.

भारत है बड़ा दावेदार

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज भारत में 5 अक्टूबर से होगा. इस वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवम्बर को अहमदाबाद के प्रत‍िष्ठ‍ित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसी महीने 29 सितंबर से वर्ल्ड कप के प्रैक्ट‍िस मैच शुरू हो जाएंगे. भारत इस टूर्नामेंट में खिताब जीतने का बड़ा दावेदार है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के पास भी बड़ा मौका है. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब ये टूर्नामेंट भारत में ही खेला गया था.

पाकिस्तानी टीम को नहीं मिला वीजा

इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. पाकिस्तान को छोड़कर भारत आने वाली सभी टीमों के वीजा को मंजूरी मिल चुकी है. वर्ल्ड कप के लिए भारत आने को तैयार पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अभी तक वीजा की मंजूरी नहीं मिल पाई है. इस टीम की कप्तानी बाबर आजम (Babar Azam) के पास है. बाबर आजम ने टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर प्लान बनाया था, लेकिन अब वो भी चौपट हो गया है.

रद्द हो गया बाबर का प्लान!

वीजा नहीं मिलने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दुबई जाकर खिलाड़ियों के साथ कैंप लगाने का प्लान भी रद्द हो गया है. क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मैनेजमेंट की योजना थी कि सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले कैंप के लिए दुबई जाएंगे. इसके बाद हैदराबाद की फ्लाइट पकड़ेंगे. अब ये प्लान पूरी तरह रद्द हो गया है. रिपोर्ट है कि पीसीबी ने एक सप्ताह पहले ही वीजा के लिए आवेदन किया था मगर अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिल सकी है. 

PCB को भरोसा

अब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम लाहौर में ही रहकर प्रैक्टिस करेगी, जो 27 सितंबर को दुबई के लिए फ्लाइट पकड़ेगी. फिर 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए हैदराबाद आएगी. वहीं, पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के मैनेजमेंट को भरोसा है कि वक्त पर टीम को भारतीय वीजा मिल जाएगा. बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत समेत कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. पाकिस्तान की टीम इससे पहले साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत आई थी. वहीं, दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज साल 2012-13 में भारत में खेली गई थी.

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान) शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर. रिजर्व: मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद और जमान खान.

Trending news