न बाहर का खाना, न घूमने की आजादी...कानपुर में बांग्लादेशी टीम पर लगा प्रतिबंध, ये है कारण
Advertisement
trendingNow12452881

न बाहर का खाना, न घूमने की आजादी...कानपुर में बांग्लादेशी टीम पर लगा प्रतिबंध, ये है कारण

India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत के अपने दौरे के दौरान सुरक्षा चिंताओं का सामना कर रही है. कानपुर में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम को अपने आवागमन पर कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं. यह सब हिंदू महासभा द्वारा की गई धमकियों के बाद हुआ है.

न बाहर का खाना, न घूमने की आजादी...कानपुर में बांग्लादेशी टीम पर लगा प्रतिबंध, ये है कारण

India vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत के अपने दौरे के दौरान सुरक्षा चिंताओं का सामना कर रही है. कानपुर में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम को अपने आवागमन पर कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं. यह सब हिंदू महासभा द्वारा की गई धमकियों के बाद हुआ है. बांग्लादेशी खिलाड़ियों को होटल में ही रहने के लिए कहा गया है और उन्हें बिना सुरक्षा के बाहर जाने की अनुमति नहीं है. खिलाड़ियों को समूह में रहना होगा और होटल से बाहर तभी निकलना होगा जब बहुत जरूरी हो.

बाहर से खाना मंगाने की अनुमति नहीं

बांग्लादेश के खिलाड़ियों को बाहर से खाना मंगाने की अनुमति नहीं है. होटल के चारों ओर भारी पुलिस बल तैनात है. दूसरी ओर, चेन्नई में टीम को अधिक आजादी थी. वे समुद्र तट पर जा सकते थे और स्थानीय भोजन का आनंद ले सकते थे, लेकिन कानपुर में स्थिति पूरी तरह से अलग है. लगातार बारिश के कारण टीम को होटल में ही रहना पड़ा. पहले दिन 35 ओवर का ही खेल हुआ और दूसरे दिन खेल ही नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: Video: हवा में उड़े और एक हाथ से लपक लिया कैच, 'हिटमैन' का फ्लाइंग अवतार देख दर्शक हैरान

ग्वालियर में बंद का आह्वान

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी हिंदू महासभा ने मैच के दिन बंद का आह्वान किया है, जिससे वहां भी विरोध प्रदर्शन की संभावना बढ़ गई है. यह सब बांग्लादेश में हिंदुओं पर कथित हमलों के विरोध में हो रहा है. इन सब कारणों से  बांग्लादेशी खिलाड़ी मानसिक तनाव में हैं. कानपुर पुलिस और बीसीसीआई ने मिलकर दोनों टीमों के लिए सख्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं. खिलाड़ियों को मैच के दिनों के अलावा होटल से बाहर जाने की इजाजत नहीं है. उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, खिलाड़ी होटल लॉबी में घूम सकते हैं, लेकिन होटल से बाहर जाने की अनुमति केवल मैच वाले दिन ही है.

ये भी पढ़ें: अब ऑस्ट्रेलिया की खैर नहीं...भारत का खूंखार बॉलर बरपाएगा कहर, ऐसे कर रहा तैयारी

ग्वालियर में भी कड़ी होगी सुरक्षा

अगर खिलाड़ियों को बाहर जाना है, तो पुलिस से पहले मंजूरी लेनी होगी और उनके बाहर निकलने पर भी पुलिस उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. बांग्लादेशी टीम को दौरे के अन्य हिस्सों में भी ऐसे ही कड़े नियमों का सामना करना पड़ सकता है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 अक्टूबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा और हिंदू महासभा ने मैच के दिन ग्वालियर में बंद का आह्वान किया है, जिससे वहां भी विरोध प्रदर्शन की संभावना बढ़ गई है. अधिकारियों ने इसके लिए पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Trending news