BCCI से हो गई नाइंसाफी! बुमराह नहीं... ये 3 खिलाड़ी थे टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार
Advertisement
trendingNow12397991

BCCI से हो गई नाइंसाफी! बुमराह नहीं... ये 3 खिलाड़ी थे टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार

Team India: जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने के चक्कर में BCCI ने 3 खिलाड़ियों के साथ कहीं न कहीं नाइंसाफी कर दी. तीन युवा खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हें भारत का नया टेस्ट उपकप्तान बनाया जाना था, लेकिन BCCI ने उनके साथ नाइंसाफी कर दी.

BCCI से हो गई नाइंसाफी! बुमराह नहीं... ये 3 खिलाड़ी थे टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार

Team India New Vice Captain: गौतम गंभीर के नए हेड कोच बनने के बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव हुए. इसी कड़ी में जसप्रीत बुमराह को भारतीय टेस्ट टीम का नया उपकप्तान भी बनाया गया. जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने के चक्कर में BCCI ने 3 खिलाड़ियों के साथ कहीं न कहीं नाइंसाफी कर दी. तीन युवा खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हें भारत का नया टेस्ट उपकप्तान बनाया जाना था, लेकिन BCCI ने उनके साथ नाइंसाफी कर दी. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जो भारत के नए टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार थे. 

1. शुभमन गिल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार हैं. 24 साल के शुभमन गिल अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. शुभमन गिल टेस्ट में नंबर-3 बल्लेबाज की भूमिका के साथ उपकप्तानी भी कर सकते हैं. शुभमन गिल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है. शुभमन गिल की बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की झलक देखने को मिलती है. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं. शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 25 टेस्ट मैचों में 1492 रन बना चुके हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. शुभमन गिल वनडे और टी20 फॉर्मेट में पहले ही टीम इंडिया के उपकप्तान हैं. 

2. ऋषभ पंत

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत का अगला टेस्ट उपकप्तान बनाया जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट उपकप्तान बनने के तगड़े दावेदार हैं. 26 साल के ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं. ऋषभ पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 43.67 की बेहतरीन औसत से 2271 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 159 रन है. ऋषभ पंत ने दुनियाभर के कई मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेलीं हैं. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में टेस्ट शतक लगाए हैं. पिछले कुछ सालों में पंत की तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है.  

3. केएल राहुल

केएल राहुल भी भारत के टेस्ट उपकप्तान बनने के दावेदार हैं. केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. केएल राहुल आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं. केएल राहुल शानदार विकेटकीपर और गजब के बल्लेबाज हैं. केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपर का रोल भी निभा सकते हैं. इसके अलावा वह उपकप्तान का रोल भी निभा सकते हैं. केएल राहुल बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और फील्डिंग तीनों में ही तूफान मचाने के लिए जाने जाते हैं. विकेटकीपिंग में केएल राहुल की कैचिंग और स्टंपिंग भी बेहतरीन है. टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर में किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं. केएल राहुल ने भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में 34.08 की औसत से 2863 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल ने 8 शतक और 14 अर्धशतक ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल का बेस्ट स्कोर 199 रन है. 

Trending news