Rohit Sharma ही नहीं, ये 2 खिलाड़ी भी बड़े दावेदार, Virat Kohli से छीन सकते हैं वनडे टीम की कमान!
X

Rohit Sharma ही नहीं, ये 2 खिलाड़ी भी बड़े दावेदार, Virat Kohli से छीन सकते हैं वनडे टीम की कमान!

रोहित शर्मा को हाल ही में विराट कोहली के बाद भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. लेकिन हाल ही में ये भी खबर आई थी कि विराट जल्द ही वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ देंगे. जिसके बाद इस टीम के लिए भी एक नया कप्तान भारत को मिलने वाला है. 

 

Rohit Sharma ही नहीं, ये 2 खिलाड़ी भी बड़े दावेदार, Virat Kohli से छीन सकते हैं वनडे टीम की कमान!

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान नियुक्त किया गया. अब रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई कि विराट कोहली जल्द ही वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. ऐसे में वनडे टीम के लिए भी एक नए कप्तान की जरूरत होगी. रोहित इस पद के लिए भी बड़े दावेदार हैं, लेकिन दो और खिलाड़ी ऐसे हैं जो विराट की जगह वनडे टीम के कप्तान बन सकते हैं. 

ये खिलाड़ी भी है बड़ा दावेदार 

विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में एक और ऐसा खिलाड़ी है जिसे बीसीसआई वनडे टीम का कप्तान बना सकती है. इस खिलाड़ी का नाम है केएल राहुल. जी हां, केएल राहुल भी एक सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्होंने आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी काफी अच्छी की है. अगर बीसीसीआई दूसरी टीमों की तरह हर फॉर्मेट के लिए कप्तान चुने तो राहुल भी एक बड़े दावेदार हैं. राहुल विकेटकीपिंग भी अच्छी करते हैं और अगर एक विकेटकीपर कप्तान की भूमिका निभाता है तो उसे खेल ज्यादा समझ आता है. 

पंत का भी हो सकता उपयोग

राहुल की ही तरह टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही भी टीम इंडिया के नए कप्तान बनने के दावेदार हो सकते हैं. दरअसल पंत ने अपने आपको अब एक लंबे समय के लिए भारतीय टीम में स्थापित कर लिया है. सिलेक्टर्स पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ही तरह पंत को भी आजमा सकते हैं. पंत भी धोनी की ही तरह एक चालू विकेटकीपर हैं और उन्हें भी विकेट की पीछे से खेल की अच्छी समझ होती है. वहीं आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भी पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में की. 

रोहित टी20 टीम के कप्तान

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ा था. जिसके बाद बोर्ड ने रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान घोषित किया. परमानेंट कप्तान बनते ही रोहित ने अपना कमाल दिखाना भी शुरू कर दिया है. रोहित की कप्तानी में एक युवा टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत ली है.  

Trending news