Gautam Gambhir: गिल या ईशान नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग का दावेदार, गंभीर ने चौंकाने वाला नाम लेकर मचाया तहलका
Advertisement

Gautam Gambhir: गिल या ईशान नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग का दावेदार, गंभीर ने चौंकाने वाला नाम लेकर मचाया तहलका

Team India: शुभमन गिल या ईशान किशन नहीं, बल्कि टीम इंडिया के एक अन्य दिग्गज खिलाड़ी को गौतम गंभीर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए ओपनिंग करने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अचानक एक खिलाड़ी का नाम लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. 

Gautam Gambhir: गिल या ईशान नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग का दावेदार, गंभीर ने चौंकाने वाला नाम लेकर मचाया तहलका

Gautam Gambhir Statement: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जड़कर इस बहस को खत्म कर दिया कि अब वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में भारत के नंबर-1 ओपनर हैं, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ऐसा नहीं मानते हैं. गौतम गंभीर के मुताबिक वह टी20 इंटरनेशनल में नाबाद 126 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलने के बावजूद शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए ओपनिंग करता नहीं देख रहे हैं. 

गिल या ईशान नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप का दावेदार

शुभमन गिल या ईशान किशन नहीं, बल्कि टीम इंडिया के एक अन्य दिग्गज खिलाड़ी को गौतम गंभीर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए ओपनिंग करने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अचानक एक खिलाड़ी का नाम लेकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ को सपोर्ट करते हुए कहा कि ये खतरनाक बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए ओपनिंग करने का सबसे बड़ा दावेदार है.

गंभीर ने चौंकाने वाला नाम लेकर मचाया तहलका

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'मैच प्वाइंट' में कहा, 'शुभमन गिल ने 50 ओवर के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन पृथ्वी शॉ इस टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका टी20 का खेल सबसे बेहतरीन है और वह इसे बेहद नेचुरल रूप से खेलते हैं. आपको पृथ्वी शॉ को सपोर्ट करना होगा.' गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसे में पृथ्वी शॉ को भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए. 

गेंदबाजों को तहस-नहस करने में माहिर 

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या ने पृथ्वी शॉ को बेंच पर बैठाकर रखा. इस मामले में गौतम गंभीर ने कहा, 'मैं एक बार फिर हैरान रह गया हूं कि पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक खेलने का मौका नहीं दिया गया.

गौतम गंभीर ने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि आपको पृथ्वी शॉ को एक मौका देना चाहिए और खासतौर पर टी20 फॉर्मेट में, क्योंकि अगर सेलेक्टर्स विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौका नहीं देते हैं, तो मैं पृथ्वी शॉ को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओपनिंग करते हुए देखता हूं.' पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news