IND vs WI: अब टेस्ट में नंबर-3 पर खेलेगा भारत का ये बल्लेबाज, द्रविड़ ने कर दिया बिल्कुल साफ!
Advertisement
trendingNow11771366

IND vs WI: अब टेस्ट में नंबर-3 पर खेलेगा भारत का ये बल्लेबाज, द्रविड़ ने कर दिया बिल्कुल साफ!

Number 3 Batter: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. टीम इंडिया की कप्तानी धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालेंगे. नंबर-3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा, इसे लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ इशारा कर दिया है.

IND vs WI: अब टेस्ट में नंबर-3 पर खेलेगा भारत का ये बल्लेबाज, द्रविड़ ने कर दिया बिल्कुल साफ!

Indian Cricket Team, Number-3 Batsman : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. ये सीरीज वेस्टइंडीज की मेजबानी में ही खेली जाएगी. इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी कड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं. इस बीच नंबर-3 के बल्लेबाज को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

स्लॉट में दिखेगा बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले कई मैचों में ओपनिंग करते दिखे हैं. हालांकि जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं, उसे देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि ये जारी रहेगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्रिकेट फैंस को बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. पहला टेस्ट शुरू होने में फिलहाल 3 ही दिन बाकी हैं. 21 साल के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) अपने इंटरनेशनल डेब्यू के लिए भी तैयार दिख रहे हैं. 

नंबर-3 पर कौन उतरेगा?

ऐसा माना जा रहा है कि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग शुभमन गिल नहीं करेंगे. ये जिम्मेदारी यशस्वी जायसवाल को दी जा सकती है. यशस्वी भी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं. हालांकि उन्हें चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम में मौका दिया गया है. यशस्वी पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में निभा चुके हैं. अगर यशस्वी टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करते हैं तो जाहिर तौर पर शुभमन गिल को नंबर-3 पर उतारा जा सकता है.

द्रविड़ की कौन है पसंद?

कप्तान रोहित शर्मा और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) शुभमन गिल को चेतेश्वर पुजारा के उत्तराधिकारी के रूप में देखना चाहते हैं. विंडीज टेस्ट सीरीज में उन्हें नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है. रिपोर्ट की मानें तो भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के शुरुआती टेस्ट में शुभमन गिल संभवत: तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और जायसवाल रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.

यशस्वी ने प्रैक्टिस मैच में की ओपनिंग

टेस्ट मुकाबले से पहले 2 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला गया जिसमें यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग की. उन्होंने 76 गेंदों पर 54 रन बनाकर एक तरह से अपना दम दिखा दिया. टॉप ऑर्डर के ज्यादातर बल्लेबाज 50 गेंदों का सामना करने के बाद लौट गए. इस दौरान द्रविड़ और रोहित चाहते थे कि यशस्वी जायसवाल को आगे बढ़ाया जाए, जिससे अलग ही संकेत मिल रहे हैं. हालांकि शुभमन गिल ओपनिंग से लेकर नंबर 5 तक बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. 

Trending news