Team India: बर्बाद होते करियर में इस खिलाड़ी ने फिर भरी जान, टीम इंडिया में वापसी का बना दावेदार
Advertisement

Team India: बर्बाद होते करियर में इस खिलाड़ी ने फिर भरी जान, टीम इंडिया में वापसी का बना दावेदार

Indian Cricket: हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए एक खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी कर ली है. इस खिलाड़ी ने पिछले 3 मैचों में से 2 मैचों में शतकीय पारी खेली है.

Team India: बर्बाद होते करियर में इस खिलाड़ी ने फिर भरी जान, टीम इंडिया में वापसी का बना दावेदार

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इय समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. इस दौरे की शुरुआत 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ हुई थी. इस सीरीज के लिए टीम के एक स्टार खिलाड़ी को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था. ऐसे में माना जा रहा था कि इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लग सकता है. लेकिन इस खिलाड़ी ने एक बार भी धमाकेदार वापसी की है. ये खिलाड़ी पिछले 3 मैचों में से 2 मैचों में शतकीय पारी खेल चुका है.

बर्बाद होते करियर में इस खिलाड़ी ने फिर भरी जान

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय इंग्लैंड के घरेलू वनडे टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप में खेल रहे हैं. ससेक्स की तरफ से खेल रहे चेतेश्वर पुजारा इस समय काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने पिछले 3 मैचों में दो शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

सोमरसेट के खिलाफ जड़ा शतक

शुक्रवार को सोमरसेट के खिलाफ हुए मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 117 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई. सोमरसेट ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स के सामने निर्धारित 50 ओवर में 319 रनों का लक्ष्य रखा था. इस स्कोर को ससेक्स ने 11 गेंदें और 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. पहले तीन मैच हारने के बाद ये ससेक्स की पहली जीत है. इससे पहले उन्होंने नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ नाबाद 106 रन बनाने थे.

खराब फॉर्म के चलते टीम से हुए बाहर

पुजारा साल 2010 से भारतीय टीम में नंबर तीन की भूमिका को संभाल रहे थे. लेकिन वह  वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे. खराब फॉर्म के कारण चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर किया गया. टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही खेलते हैं. लेकिन वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पुजारा 14 और 27 रन ही बना पाए थे.

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 103 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक निकले हैं.

Trending news