PAK vs ENG: टेस्ट में टी20 की तरह खेला इंग्लैंड, कूट दिए इतने रन कि टूट गया 112 साल पुराना महारिकॉर्ड
topStories1hindi1466236

PAK vs ENG: टेस्ट में टी20 की तरह खेला इंग्लैंड, कूट दिए इतने रन कि टूट गया 112 साल पुराना महारिकॉर्ड

PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदार में की है. इंग्लैंड टीम टीम ने खेल के पहले ही दिन 500 से ज्यादा रन बना दिए.

PAK vs ENG: टेस्ट में टी20 की तरह खेला इंग्लैंड, कूट दिए इतने रन कि टूट गया 112 साल पुराना महारिकॉर्ड

PAK vs ENG 1st Test Match: पाकिस्तान के रावलपिंडी में गुरुवार (1 दिसंबर) को ऐतिहासिक इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई. इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाकर वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. इंग्लैंड की इस पारी के दौरान पाकिस्तान के गेंदबाज पूरी तरह बेबस नजर आगे. वहीं, इंग्लैंड की ओर से पहले ही दिन के खेल में 4 खिलाड़ियों ने शतक जड़े. 

145 साल साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

145 साल साल के इतिहास में इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनी है, वहीं 112 साल पूराना एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1910 में टेस्ट के पहले दिन 494 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने 112 साल पूराना रिकॉर्ड तोड़कर एक बड़ा कारनामा किया है. 

पाकिस्तान के गेंदबाजों की लगाई क्लास 

इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है. इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो सही साबित हुआ. इंग्लैंड के ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए लंच ब्रेक तक 174 रन ठोक डाले थे. जो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. इस मैच से पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम था. आपको बता दें कि 2018 में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले सेशन में बिना विकेट गंवाए 158 रन जोड़े थे. 

टॉप 5 में से 4 बल्लेबाजों ने जड़ा शतक 

इंग्लैंड के लिए पहले दिन जैक क्रॉले, बेन डकेट, 3 नंबर पर उतरे ओली पोप और 5 नंबर पर उतरे हैरी ब्रूक ने शतक जड़ा. टीम के ओपनर्स जैक क्रॉले और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 35.4 ओवर में ही 233 रन की पार्टनरशिप कर डाली. वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट 23 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news