T20 WC: शाहीन अफरीदी के बारे में रिकी पॉन्टिंग का बड़ा बयान, बोले- वो अगर 100% नहीं दे पा रहे तो...
Advertisement
trendingNow11432237

T20 WC: शाहीन अफरीदी के बारे में रिकी पॉन्टिंग का बड़ा बयान, बोले- वो अगर 100% नहीं दे पा रहे तो...

Ricky Ponting on Shaheen Afridi: पाकिस्तान के 22 साल के स्टार पेसर शाहीन अफरीदी को गत जुलाई महीने में दाएं घुटने में चोट लग गई थी. इसके चलते वह काफी वक्त तक मैदान से दूर रहे. वह टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे. 

Shaheen Shah Afridi (Instagram)

PAK vs NZ, T20 World Cup Semifinal: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आज यानी बुधवार 9 नवंबर को आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) का सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी को लेकर एक बयान दिया है. उन्होंने शाहीन को मौजूदा दौर में पाकिस्तान का सबसे बेहतर गेंदबाज बताया है. अफरीदी ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में चोट के बाद वापसी की थी.

बांग्लादेश के खिलाफ किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-12 राउंड के मुकाबले में इस फॉर्मेट का अपना बेस्ट दिया. उन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट झटके जिसके दम पर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल का टिकट भी कटाया. इस बीच रिकी पॉन्टिंग ने आईसीसी से कहा, ‘कह सकते हैं कि वह अभी 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन मैंने जो देखा है उससे ऐसा लगता है कि वह (शाहीन) शानदार अंदाज में आगे बढ़ रहे हैं. अब उनके पास टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जीत की चाभी है.’

भले ही 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे...

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ने आगे कहा, ‘मुझे इस खिलाड़ी पर कभी कोई संदेह नहीं था. जैसा कि आप जानते हैं कि जब वह मैदान पर होते हैं तो वह क्या करने में सक्षम हैं. मैंने भी यही कहा कि भले ही वह अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हों लेकिन अगर 90 प्रतिशत पर भी काम कर रहे हैं, तो भी वह टीम के सबसे बेहतर गेंदबाज हैं.’ पाकिस्तान ने ग्रुप-2 से सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. उसकी शुरुआत काफी खराब रही और उसने लगातार दो मैच हारे. जैसे ही नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, पाकिस्तान की लॉटरी लग गई. फिर उसने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

चोट के कारण काफी वक्त तक रहे बाहर

22 साल के शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण काफी वक्त तक टीम से बाहर रहे थे. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए पूरे एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप से पहले 7 मैचों की टी20 सीरीज में घुटने की चोट के कारण चूक गए थे. जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान शाहीन अफरीदी के दाएं घुटने में चोट लग गई थी. उनके लिए रिकवरी और रिहैबिलिटेशन भी थोड़ा धीमा रहा. वह टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में भी कमाल नहीं दिखा पाए थे. बाद में उन्होंने ऐसी लय पकड़ी कि फिर बल्लेबाजों को खूब परेशान किया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news