Pakistan Cricket : पाकिस्तान के क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप में नहीं मिला था मौका
Advertisement

Pakistan Cricket : पाकिस्तान के क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप में नहीं मिला था मौका

Imad Wasim Retires: वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है. इमाद वसीम ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैन्स को इसकी जानकारी दी. इसी के साथ उनका 8 साल तक चला अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो गया.

Pakistan Cricket : पाकिस्तान के क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप में नहीं मिला था मौका

Imad Wasim Retires: भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन खराब रहा. इसी के चलते अब पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है. जहां बाबर आजम (Babar Azam) ने सभी फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया तो अब एक ऐसे खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है जिसे वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिल पाया था. इमाद वसीम ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर अपने फैन्स को इसकी जानकारी दी. इसी के साथ उनके 8 साल तक चले अंतरराष्ट्रीय करियर पर भी विराम लग गया.

इमाद वसीम ने लिया संन्यास

पाकिस्तान के जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह ऑलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) हैं. इमाद वसीम ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी जिससे उनका 8 साल तक चला अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो गया. इमाद वसीम ने पाकिस्तान की तरफ से 121 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें 55 वनडे और 66 टी20 शामिल हैं.

सोशल मीडिया पर किया ऐलान

इमाद वसीम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने फैसले की घोषणा की. उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अपना आखिरी मैच टी20 के तौर पर इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था. वेल्स में जन्में वसीम ने 2015 में लाहौर में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वसीम ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, ‘हाल के दिनों में मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर काफी विचार विमर्श किया और आखिर में मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है.’

पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर

बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 55 वनडे में 986 रन बनाए और लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर 44 विकेट झटके. उनके नाम 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 486 रन और 65 विकेट दर्ज हैं. वर्ल्ड कप के खराब अभियान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव के बीच वसीम ने ये घोषणा की. पिछले हफ्ते, बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद पीसीबी ने ओपनर शान मसूद को टेस्ट में जबकि पेसर शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कप्तानी सौंपी. टीम निदेशक मिकी आर्थर की जगह पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज को नियुक्त किया गया. पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है.

Trending news