World Cup : अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सताने लगा डर, बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11761917

World Cup : अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सताने लगा डर, बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जाना है. इसका पूरा शेड्यूल आईसीसी ने रिलीज कर दिया है. इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है.

World Cup : अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सताने लगा डर, बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

India vs Pakistan : भारतीय अपनी अक्टूबर-नवंबर में अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेलेगी, जिसका शेड्यूल आईसीसी ने जारी कर दिया है. इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी टीम को भी भारत आना है. हालांकि अभी तक इसे लेकर चीजें साफ नहीं हो पाई हैं. अब पाकिस्तान टीम को एक डर सताने लगा है.

भारत में आएगा सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल

वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान सरकार को अपनी टीम की सुरक्षा की चिंता सता रही है. पाकिस्तान भारत में सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भेजने की तैयारी में है. इसके बाद यह तय किया जाएगा कि पाकिस्तानी टीम को यात्रा को मंजूरी मिलेगी या नहीं. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच सामरिक संबंध बेहतर नहीं हैं. इसका असर खेल के मैदान, खासतौर से क्रिकेट पर भी पड़ता है.

PAK टीम के मैचों पर नजर

अंतर-प्रांतीय समन्वय (खेल) मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईद की छुट्टियों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का नया अध्यक्ष चुन लिया जाएगा. विदेश और आंतरिक मंत्रालय के साथ मिलकर सरकार फिर तय करेगी कि सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को भारत कब भेजा जाए. उन्होंने कहा, 'सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल पीसीबी के प्रतिनिधियों के साथ उन जगहों का दौरा करेगा, जहां पाकिस्तान के मुकाबले रखे गए हैं. वर्ल्ड कप में उनकी तय सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया जाएगा. प्रतिनिधिमंडल 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के आयोजन स्थल अहमदाबाद के साथ चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता का दौरा करेगा.'

पहले भी रखी गई थी ये व्यवस्था

पीसीबी के सूत्रों ने बताया कि जब पिछली बार पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत गई थी तो सरकार ने आयोजन स्थलों का जायजा लेने के लिए संयुक्त प्रतिनिधिमंडल भेजा था. उसी की सिफारिश पर भारत के खिलाफ धर्मशाला में पाकिस्तान का मैच कोलकाता में स्थानांतरित किया गया था. पीसीबी का ये प्रतिनिधिमंडल अपनी रिपोर्ट आईसीसी और बीसीसीआई को सौंपेगा.

Trending news