Cricketer Retires: इस्लाम के हिसाब से... महज 18 साल की उम्र में किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा कोहराम!
Advertisement

Cricketer Retires: इस्लाम के हिसाब से... महज 18 साल की उम्र में किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा कोहराम!

Cricketer Retirement: कोई खिलाड़ी खेल से ऊपर अगर धर्म को रखे, तो जाहिर तौर पर ठीक नहीं होगा. अब ऐसा ही मामला सामने आया है. एक महिला क्रिकेटर ने महज 18 साल की उम्र में ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि वह अब इस्लाम के मुताबिक अपनी जिंदगी जिएंगी.

Cricketer Retires: इस्लाम के हिसाब से... महज 18 साल की उम्र में किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा कोहराम!

Cricketer Retirement, Ayesha Naseem : कुछ लोग और खिलाड़ी भी खेल को अपना धर्म मानते हैं, लेकिन अगर कोई प्लेयर खेल से ऊपर धर्म को रखे तो जाहिर तौर पर ये परेशान कर सकता है. अब ऐसा ही मामला पाकिस्तान से सामने आया है. पाकिस्तान की एक महिला क्रिकेटर ने महज 18 साल की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि वह अब इस्लाम के मुताबिक अपनी जिंदगी जीना चाहती हैं.

18 की उम्र में लिया संन्यास

पाकिस्तान की युवा बैटर आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने इस खेल को अलविदा कहने का मन बना लिया है. उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दुनिया को अपने फैसले से चौंका दिया. महज 18 साल की उम्र में आयशा ने ये फैसला ले लिया जिससे हर कोई हैरान है.

इस्लाम के हिसाब से जीना चाहती हैं

पाकिस्तान के लिए अभी तक 4 वनडे और 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली आयशा नसीम ने अपने इस हैरानी भरे फैसले से हर किसी को सकते में डाल दिया. तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए मशहूर आयशा टॉप ऑर्डर में उतरती हैं. पाकिस्तान के ऐबटाबाद में जन्मी आयशा नसीम ने कहा है कि वह अपनी जिंदगी को इस्लाम के हिसाब से जीना चाहती हैं और इसलिए वह क्रिकेट को छोड़ रही हैं.

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

आयशा ने अपने वनडे करियर में 4 मैचों में केवल 33 रन बनाए जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 27 पारियों में कुल 369 रन जोड़े. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128.12 का रहा. आयशा ने वनडे इंटरनेशनल में 2 जबकि टी20 इंटरनेशनल में 18 छक्के जड़े.

15 साल की उम्र में किया इंटरनेशनल डेब्यू

महज 15 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू करने वालीं आयशा ने सभी को प्रभावित किया था. वह 2020 में पाकिस्तान की ओर से अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच वर्ल्ड कप में खेलने उतरी थीं. हालांकि तब सिडनी में थाईलैंड महिला टीम के खिलाफ मैच का परिणाम नहीं निकल पाया. वह आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच इसी साल 15 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ केपटाउन में खेली. दिलचस्प है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से ही डेब्यू किया और इस फॉर्मेट में आखिरी मैच भी टी20 विश्व कप में ही खेलीं. उनका पहला वनडे इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ था, जबकि आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच जनवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहा. 

Trending news