ZIM vs PAK 1st T20I: बाबर आजम के धमाल से पाक ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 में 6 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow1781672

ZIM vs PAK 1st T20I: बाबर आजम के धमाल से पाक ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 में 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 इंटरनेशनल में 6 विकेट से करारी मात दे दी है. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. 

 

पाकिस्तान ने पहले T20I में जिम्बाब्वे को 6 विकेट से धोया (फोटो क्रेडिट-ESPNCRICINFO)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे (PAK vs ZIM) के बीच शनिवार से शुरू हुई तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज हुई. इस श्रंखला के पहले मैच में पाक टीम ने जिम्बाब्वे को 6 विकेट से रोदं दिया है. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

  1. पहले टी20 में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को रौंदा
  2. पाक कप्तान बाबर आजम बने मैन ऑफ द मैच
  3. 3 T20I मैचों की सीरीज की दूसरा मैच 8 तारीख को होगा

इससे पहले जिम्बाब्वे की तरफ से मिले 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करे हुए पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में 157-4 रनों का स्कोर बना मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह?

जिम्बाब्वे ने बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

गौरतलब है कि रावलपिंडी के मैदान पर खेले गए इस पहले टी20आई मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के कप्तान चांमू चिभांभा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसके तहत जिम्बाब्वे की के मध्यक्रम के आक्रमक बल्लेबाज वेल्से माधेवेरे की नाबाद 70 रनों की शानदार पारी के दम पर टीम ने 20 ओवर में पाकिस्तान के सामने 156-6 रनों का चुनौती स्कोर बना लिया.

वेल्से ने यह कमाल की पारी 48 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से खेली. जबकि पाकिस्तान (Pakistan)की तरफ से हैरिस रऊफ और वहाब रिजाय ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 2-2 विकेट अपने नाम किए. 

पाकिस्तान की जीत के हीरो बने बाबर आजम

157 रनों के टारगेट को हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी पाकिस्तान टीम को सलामी बल्लेबाज फखर जमां और कप्तान बाबर आजम ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 36 रनों की अहम साझेदारी निभाई. जमां के आउट होने के बाद बाबर आजम ने शानदार खेल दिखाते हुए 82 रनों की कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई.

आजम ने ये रन 55 बॉल का सामना करते हुए 9 चौके और 1 छक्के की सहायता से बनाए. अपनी लाजवाब पारी के लिए पाक कप्तान को मैन ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि इस सीरीज का अगला मुकाबला अब 8 नवंबर यानी कल खेला जाएगा. 

Trending news