बड़े झटके के लिए तैयार पाकिस्तान, BCCI से नहीं मिलेगी राहत, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12480780

बड़े झटके के लिए तैयार पाकिस्तान, BCCI से नहीं मिलेगी राहत, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर आया बड़ा अपडेट

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान को आए दिन कुछ न कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सामने सबसे बड़ी चुनौती भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना है.

बड़े झटके के लिए तैयार पाकिस्तान, BCCI से नहीं मिलेगी राहत, चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पर आया बड़ा अपडेट

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान को आए दिन कुछ न कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सामने सबसे बड़ी चुनौती भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना है. उसे पता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अपनी टीम को वहां नहीं भेजेगा. इसके बावजूद पाकिस्तान नए-नए प्रस्ताव दे रहा है. वह लगातार प्रयास में है कि मेजबानी उसके हाथ से नहीं जाए.

पीसीबी बड़े झटके के लिए तैयार

पीसीबी मानसिक रूप से बीसीसीआई के फैसले के लिए तैयार है. हालांकि, वह टूर्नामेंट के फाइनल को लाहौर से हटाने के लिए सहमत नहीं है, भले ही भारत 9 मार्च को होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर जाए. पीसीबी का फाइनल की मेजबानी को लेकर अपना रुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बोर्ड सदस्यों की मीटिंग में रखने वाला है.

पूरे चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी चाहता है पाकिस्तान

पीसीबी के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ''पीसीबी की पहली पसंद और प्राथमिकता पाकिस्तान में पूरे चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करना है और वे इस पर भरोसा कर रहे हैं. हालांकि, आंतरिक रूप से पीसीबी भी मानसिक रूप से भारत सरकार के बारे में सुनने के लिए तैयार है, जो अपनी टीम को पाकिस्तान में खेलने और भारत के मैचों को यूएई में आयोजित करने की अनुमति नहीं दे रही है.''

ये भी पढ़ें: ​अद्भुत..अविश्वसनीय..अकल्पनीय...रमनदीप के 'ग्रेटेस्ट कैच' ने क्रिकेट जगत में मचाई सनसनी, Video वायरल

लाहौर में ही फाइनल चाहता है पीसीबी

सूत्र ने कहा, ''पीसीबी ने फैसला किया है कि अगर भारत पाकिस्तान में नहीं खेलता है तो भी वे चाहते हैं कि फाइनल लाहौर में आयोजित किया जाए. यहां तक कि अगर भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई भी करता है तो पीसीबी चाहता है कि आईसीसी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच आयोजित करे.'' भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के बाद से स्थिर हैं.

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में लड़कर हारे टीम इंडिया के शेर...न्यूजीलैंड 36 साल बाद भारत में टेस्ट जीता, सीरीज में 1-0 से आगे

पाकिस्तान के ग्रुप में भारत

बीसीसीआई आईसीसी से टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने और उनके मैचों को श्रीलंका या दुबई में स्थानांतरित करने का अनुरोध कर सकता है. पिछले साल एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था. गद्दाफी स्टेडियम ने 1996 वर्ल्ड कप का फाइनल आयोजित किया था. स्टेडियम में बैठने की क्षमता बढ़ाई जा रही है. पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ समूह ए में रखा गया है. पीसीबी ने लाहौर में भारत के सभी मैच आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है.  लाहौर सात मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें फाइनल भी शामिल है. कराची उद्घाटन मैच और सेमीफाइनल की मेजबानी करेगा, जबकि रावलपिंडी पांच मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें दूसरा सेमीफाइनल भी शामिल है.

Trending news