PAK vs ENG: बाबर आजम की पारी पर सॉल्ट भारी, पाकिस्तान को इंग्लैंड से मिली करारी हार
Advertisement

PAK vs ENG: बाबर आजम की पारी पर सॉल्ट भारी, पाकिस्तान को इंग्लैंड से मिली करारी हार

Babar Azam, Lahore T20I: इंग्लैंड ने सीरीज के छठे मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया. इससे सात मैचों की सीरीज 3-3 से बराबरी पर आ गई है. इंग्लैंड के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने 87 रनों की तूफानी पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

babar azam (Twitter)

Pakistan vs England 6th T20I: कप्तान बाबर आजम की पारी भी पाकिस्तान को हार से नहीं बचा पाई और इंग्लैंड ने उसे छठे टी20 में हराकर सीरीज बराबर कर ली. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेजबान टीम ने बाबर आजम (87 नाबाद) की पारी की बदौलत 6 विकेट पर 169 रन बनाए. इसके बाद इंग्लिश टीम ने फिलिप सॉल्ट (88 नाबाद) की तूफानी पारी की बदौलत दो विकेट खोकर लक्ष्य 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

सॉल्ट की तूफानी पारी

इंग्लैंड के बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट की तूफानी पारी (87 रन) की बदौलत मुकाबले को 33 गेंद बाकी रहते ही आठ विकेट से जीत लिया. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेली लेकिन सॉल्ट उन पर भारी पड़ गए. सॉल्ट ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 41 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के जड़े. बेन डकेट ने 16 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 26 रन बनाए. एलेक्स हेल्स ने 27 और डेविड मलान ने 26 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने दो विकेट लिए.

बाबर ने बनाए 87 रन

पाकिस्तान ने ओपनर मोहम्मद रिजवान को आराम दिया और उनकी जगह मोहम्मद हारिस को विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया. हारिस ने पारी का आगाज किया लेकिन वह सात रन बनाकर लौट गए. शान मसूद खाता भी नहीं खोल पाए. बाबर आजम हालांकि अंत तक जमे रहे. उन्होंने 59 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए. इफ्तिखार अहमद ने 21 गेंदों पर 31 रन बनाए जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल रहे. 

बाबर ने की कोहली की बराबरी

बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे कर लिए. उन्होंने यह कमाल अपनी 81वीं पारी में किया. इसके साथ ही बाबर ने सबसे तेज तीन हजार रन पूरा करने के मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news