close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Cricket: पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ की छुट्टी; आर्थर, फ्लावर, महमूद सबको हटाया

पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गया था. उसने टूर्नामेंट में 5 मैच जीते थे. 

Cricket: पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ की छुट्टी; आर्थर, फ्लावर, महमूद सबको हटाया
पाकिस्तान की टीम विश्व कप के एक मुकाबले के दौरान. (फोटो: Reuters)

लाहौर: आईसीसी विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके सपोर्ट स्टाफ का करार नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. पाकिस्तान, इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गया था. उसके और न्यूजीलैंड के 11 अंक थे, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही.

पीसीबी (PCB) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने मुख्य कोच मिकी आर्थर समेत गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन के अनुबंध को न बढ़ाने का फैसला लिया है. यह निर्णय दो अगस्त को लाहौर में पीसीबी क्रिकेट समिति द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में की गई सिफारिशों के बाद लिया गया. मिकी आर्थर ने पीसीबी के इस फैसले पर निराशा जताई है. 

यह भी पढ़ें: सेना की वर्दी में जूते पॉलिश करते नजर आए धोनी, फैंस बोले- आपने दिल जीत लिया

पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, ‘मैं पीसीबी की ओर से राष्ट्रीय पुरुष टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले मिकी आर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लूडेन और अजहर महमूद को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम कामना करते हैं कि उन्हें भविष्य में सफलता मिले.’ आर्थर को मई 2016 में पाकिस्तान का मुख्य कोच बनाया गया था. उन्होंने तीसरी बार किसी अंतरराष्ट्रीय टीम की कमान संभाली थी. 

उनके मार्गदर्शन में पाकिस्तान नंबर-1 टी20 टीम बना. इसी दौरान पाकिस्तान ने भारत को फाइनल में हराकर 2017 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब भी जीता. पीसीबी सभी चार रिक्त पदों के लिए अब आवेदनों का स्वागत करेगा.