close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेना की वर्दी में जूते पॉलिश करते नजर आए धोनी, फैंस बोले- आपने दिल जीत लिया

धोनी सेना की ड्यूटी के साथ-साथ लोगों का दिल जीतने वाले काम भी कर रहे हैं.

सेना की वर्दी में जूते पॉलिश करते नजर आए धोनी, फैंस बोले- आपने दिल जीत लिया
धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस समय जम्मू कश्मीर में सेना की ड्यूटी पर हैं. वहां वह सेना की ड्यूटी के साथ-साथ लोगों का दिल जीतने वाले काम भी कर रहे हैं. कश्मीर में धोनी का रोजाना एक तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें कभी वह टेरिटोरियल आर्मी के साथ वॉलीबॉल खेलते दिखते हैं तो कभी वह गाना गाते नजर आ रहे हैं. लेकिन अब उनका ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह खुद अपने जूते पॉलिश करते नजर आ रहे हैं.

वायरल फोटो में दिग्गज बल्लेबाज धोनी एक छोटे-से कमरे में कुर्सी पर बैठकर अपने जूते पॉलिश करते नजर आ रहे हैं, जिसको लेकर फैंस अपने पंसदीदा खिलाड़ी की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.

धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. उन्होंने 31 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे. 2011 में सेना से जुड़ने वाले धोनी ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे. इस दौरान पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी उन पर होगी.

इससे पहले सोशल मीडिया पर धोनी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो आर्मी यूनीफॉर्म में हैं उनके हाथ में एक बल्ला भी है, जिसपर वह ऑटोग्राफ देते नजर आए.

कश्मीर में आर्मी के जवानों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आए धोनी, देखें- वायरल VIDEO

इसके अलावा धोनी 'मैं पल दो पल का शायर हूं' गाना गाते नजर आ रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो मौजूदा वक्त का है या पुराना, इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हो सकी है. आप भी देखिए वीडियो...

इससे पहले, सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा था कि धोनी ने अपनी बेसिक ट्रेनिंग पूरी कर ली है और उन्होंने अपनी ड्यूटी पूरी करने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा था, "जब एक भारतीय नागरिक सेना की वर्दी पहनना चाहता है तो उसे इससे जुड़े सभी कामों को करने के लिए तैयार रहना पड़ता है. धोनी ने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है और हमें पता है कि धोनी भी इस काम को पूरा करने में सक्षम हैं."