Team India: भारत नहीं, क्रिकेट की दुनिया में छाई अब ये टीम! T20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाला बना पहला देश
Advertisement
trendingNow11369582

Team India: भारत नहीं, क्रिकेट की दुनिया में छाई अब ये टीम! T20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाला बना पहला देश

T20 Cricket: टी20 क्रिकेट में एक टीम ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे दुनिया में आज तक कोई टीम नहीं बना पाई है. इस रिकॉर्ड में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है.  

Twitter

Indian Team In T20 Cricket: टी20 क्रिकेट खेल का सबसे छोटा फॉर्मेट है, जहां जब बल्लेबाज छक्के लगाता है, तो दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित होते हैं. भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है, उसके पास घाकड़ बल्लेबाज से लेकर खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं. लेकिन अब पाकिस्तान (Pakistan) टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे आज तक दुनिया में कोई भी नहीं बना पाया है और टी20 क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बनाने वाले वाला पाकिस्तान पहला देश है. आइए जानते हैं, इस रिकॉर्ड के बारे में. 

Pakistan टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड 

पाकिस्तानी टीम (Pakistan) इंग्लैंड के साथ 7 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज अभी 2-2 से बराबरी पर है. सीरीज का चौथा टी20 मैच खेलने के साथ ही पाकिस्तान टीम टी20 इंटरनेशनल में 200 मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई है. पाकिस्तान ने 200 टी20 मैच खेलते हुए 122 में जीत दर्ज की है. वहीं, 70 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम

भारतीय टीम सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर है. भारत ने अभी तक 182 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से 116 में जीत दर्ज की है. भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी, तो वहीं पाकिस्तानी टीम ने साल 2009 में युनुस खान के कप्तान रहते टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम है, जिसने 171 मैच खेले हैं. 

T20 World Cup में होगी भिड़ंत 

भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच हाल ही में एशिया कप 2022 में मुकाबला खेला गया था, जहां दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीता था. अब दोनों ही टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा, जिसका सभी फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news