T20 World Cup फाइनल हारने के बाद PAK टीम का बुरा हाल, इतने समय के लिए बाहर हुए शाहीन अफरीदी
Advertisement
trendingNow11442105

T20 World Cup फाइनल हारने के बाद PAK टीम का बुरा हाल, इतने समय के लिए बाहर हुए शाहीन अफरीदी

Shaheen Afridi Ruled Out: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रविवार को मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल के दौरान लगी चोट के बाद दो सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. शाहीन अफरीदी को दो सप्ताह के रिहैब की सलाह दी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बारे में जानकारी दी. 

T20 World Cup फाइनल हारने के बाद PAK टीम का बुरा हाल, इतने समय के लिए बाहर हुए शाहीन अफरीदी

Shaheen Afridi: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रविवार को मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल के दौरान लगी चोट के बाद दो सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. शाहीन अफरीदी को दो सप्ताह के रिहैब की सलाह दी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बारे में जानकारी दी. शाहीन अफरीदी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल के दौरान हैरी ब्रुक का कैच लेते हुए अजीब तरह गिरे थे और विशेषज्ञों को डर था कि अगर पीसीबी ने चोटिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की उचित देखभाल नहीं की तो यह उनके करियर को प्रभावित कर सकता है.

फाइनल हारने के बाद PAK टीम का बुरा हाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि चोट उतनी ही गंभीर थी, जितनी पहले की उम्मीद थी. पाकिस्तान के लिए टीम के प्रस्थान से पहले किए गए स्कैन ने साफ किया है कि चोट के कोई संकेत नहीं थे और घुटने की परेशानी लैंडिंग के दौरान जबरन घुटने के लचीलेपन के कारण होने की संभावना थी.

इतने समय के लिए टीम से बाहर हुए अफरीदी

पीसीबी ने कहा, 'पीसीबी के चीफ मेडिकल अफसर, डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो और ऑस्ट्रेलियाई घुटने के विशेषज्ञ डॉ. पीटर डी'एलेसेंड्रो के बीच स्कैन पर चर्चा की गई और पीसीबी यह जानकर आश्वस्त हुआ कि कोई चोट नहीं थी. बाएं हाथ का तेज गेंदबाज बेहतर महसूस कर रहा है.'

अफरीदी के लिए आगे की राह खतरे में पड़ सकती है

पीसीबी ने कहा कि शाहीन अफरीदी एक रिहैब और कंडीशनिंग कार्यक्रम से गुजरेंगे, जिसे पाकिस्तान लौटने के कुछ दिनों बाद नेशनल हाई-परफॉर्मेस सेंटर में उनके घुटने को मजबूत करने के लिए डिजाइन किया गया है. इससे पहले, पीसीबी के एक पूर्व मेडिकल अफसर ने स्थानीय मीडिया से कहा था कि अगर उचित सावधानी नहीं बरती गई तो शाहीन अफरीदी के लिए आगे की राह खतरे में पड़ सकती है.

अफरीदी को घुटने में चोट लग गई थी

इस साल जुलाई में, शाहीन अफरीदी को घुटने में चोट लग गई थी और गहन पुनर्वास से गुजरने के बाद 22 वर्षीय तेज गेंदबाज पूरी तरह से ठीक हो गए थे. हालांकि, रविवार की चोट को उस चोट का एक्शन रिप्ले  माना जा रहा था. इसने इस धारणा को जन्म दिया कि अगर अफरीदी के मामले की सावधानीपूर्वक निगरानी नहीं की गई, तो उनका करियर खतरे में पड़ सकता है.

(Source - IANS)

Trending news