close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने फिर दिखाई अपनी औकात, कहा- भारत ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों को धमकी दी

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने समेत 10 प्रमुख खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. 

पाकिस्तान ने फिर दिखाई अपनी औकात, कहा- भारत ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों को धमकी दी
पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी भारत के चंद्रयान-2 मिशन पर भी विवादित बयान दे चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: एक कहावत है- ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’. पाकिस्तान (Pakistan) पर यह कहावत अक्सर चरितार्थ होती है. उसने एक बार फिर अपनी नाकामी के लिए भारत को दोषी करार दिया है. मामला श्रीलंकाई क्रिकेटरों के पाकिस्तान दौरे (Pakistan vs Sri Lanka) पर नहीं जाने से जुड़ा है. पाकिस्तान के एक मंत्री का कहना है कि भारत की धमकी की वजह से ऐसा हो रहा है. उन्होंने कहा कि हो सकता है भारत ने इसके लिए आईपीएल का सहारा लिया हो. 

दरअसल, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच इसी महीने क्रिकेट सीरीज प्रस्तावित है. यह सीरीज 27 सितंबर से शुरू होनी है. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे 10 प्रमुख खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. साफ है कि यह मामला पाकिस्तान और श्रीलंका का है. ‘न तीन में ना तेरह में’ की तर्ज पर भारत का इस मसले से कोई लेना देना नहीं है. पाकिस्तान को फिर भी इसमें भारत की साजिश दिख रही है.  

पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Chaudhry) ने ट्वीट किया, ‘एक स्पोर्ट्स कॉमेंटेटर ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर उन्होंने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार नहीं किया तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा. यह हल्कापन है. खेल में अंधराष्ट्रवाद को जोड़े जाने की निंदा होनी चाहिए. भारतीय खेल अधिकारी जो कर रहे हैं वह निंदनीय है.’ 

fawad

बता दें कि सोमवार को श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों की बैठक हुई थी. यह बैठक पाकिस्तान दौरे को लेकर थी. माना जा रहा है कि श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से मना कर दिया है. ऐसा करने वाले खिलाड़ियों में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांडीमल शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ विदेशी टीमों का नया ट्रेंड, अफ्रीकी टीम ने भी खेला वही कार्ड

साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका की टीम पर ही आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में​ खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे. तब से किसी भी देश की टीम ने पाकिस्तान में पूर्ण सीरीज नहीं खेली है. हालांकि, श्रीलंका की टीम 2017 में पाकिस्तान में जाकर टी20 मैच खेला था. लेकिन इस टीम में भी प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं थे.