ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकता! PCB चीफ जका अशरफ का इस्‍तीफा, PAK क्रिकेट में भूचाल
Advertisement
trendingNow12068446

ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकता! PCB चीफ जका अशरफ का इस्‍तीफा, PAK क्रिकेट में भूचाल

Zaka Ashraf: पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा तूफान आया है. जका अशरफ ने अचानक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. जका अशरफ ने पिछले साल जून में नजम सेठी को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का अध्यक्ष पद संभाला था. 

ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकता! PCB चीफ जका अशरफ का इस्‍तीफा, PAK क्रिकेट में भूचाल

Zaka Ashraf News: पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा तूफान आया है. जका अशरफ ने अचानक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. जका अशरफ ने पिछले साल जून में नजम सेठी को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का अध्यक्ष पद संभाला था. जका अशरफ सिर्फ 7 महीने ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद पर बने रह पाए. जका अशरफ ने लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) मैनेजमेंट कमिटी की मीटिंग के बाद अचानक अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. 

जका अशरफ ने दिया इस्तीफा

जका अशरफ ने अपने इस्तीफे का ऐलान करने के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मेंबर्स और संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर को भी शुक्रिया कहा है. जका अशरफ ने इस दौरान अपने बयान से भी तूफान खड़ा कर दिया है. जका अशरफ ने कहा, 'मैं पाकिस्तान क्रिकेट की भलाई के लिए काम कर रहा था, लेकिन अभी जिस तरह का माहौल है उसे देखते हुए हमारे लिए काम करना मुमकिन नहीं है. अब यह प्रधानमंत्री का फैसला होगा कि वह किसे मेरी जगह नामांकित करते हैं.'

पाकिस्तान क्रिकेट में तूफान 

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की थी कि विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने पाकिस्तान टीम और बोर्ड के साथ अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. भारत में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप के बाद उनके पोर्टफोलियो में बदलाव करके उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इन तीनों के साथ गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल भारत मे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के साथ थे. 

मोर्नी मोर्कल ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया

पाकिस्तान टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण में भी नहीं पहुंच सका जिसके बाद जका अशरफ ने उन्हें एनसीए भेज दिया. तीनों ने इससे इनकार किया और छुट्टी लेकर घर लौट गए. मोर्नी मोर्कल ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया था. बोर्ड के एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि इन तीनों से बातचीत की गई और उन्हें खुद ही इस्तीफा देने के लिये कहा गया. अनुबंध के तहत अगर पीसीबी उन्हें बर्खास्त करता तो छह महीने का वेतन देना पड़ता. सूत्रों ने कहा कि तीनों से बातचीत सफल रही और उन्होंने जनवरी के आखिर में इस्तीफा देने पर रजामंदी जताई.

Trending news