AUSvsPAK: डे-नाइट टेस्ट में आया वॉर्नर का तूफान, पाकिस्तानी आक्रमण तहस-नहस

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के पहले दिन 302/1 का स्कोर बनाया. वॉर्नर और लैबुसचैग्ने ने साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. 

AUSvsPAK: डे-नाइट टेस्ट में आया वॉर्नर का तूफान, पाकिस्तानी आक्रमण तहस-नहस
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दूसरे टेस्ट में शतक बनाया. (फाइल फोटो)

एडिलेड: मेजबान ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच (Pakistan vs Australia) शुक्रवार को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच ( Day-Night Test) खेला गया. मैच के पहले सत्र के बाद ही बारिश आ गई और करीब डेढ़ घंटे खेल रुका रहा. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम और दर्शकों को शायद ही इसका मलाल रहे. बारिश के बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) ने तूफानी बैटिंग करते हुए ना सिर्फ पाकिस्तानी आक्रमण (Pakistan) को तहस-नहस किया, बल्कि दर्शकों के पूरे पैसे भी वसूल कर दिए. डेविड वॉर्नर को मार्नस लैबुसचैग्ने (Marnus Labuschagne) के रूप में बेहतरीन साथी भी मिला. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की. 

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से हराया था. उसने दूसरे मैच में टॉस जीतकर वैसा ही खेल दिखाया, जैसे पहले मैच में खेला था. हालांकि, उसकी शुरुआत खराब रही और ओपनर जो बर्न्स सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शाहीन अफरीदी ने आउट किया. यह दिन भर में पाकिस्तान की एकमात्र कामयाबी रही. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में फिर लौटेगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका ने ऐतिहासिक दौरे के लिए टीम घोषित की 

डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुसचैग्ने ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहले झटके से उबारा. इन दोनों ने टीम को एक विकेट पर 70 के स्कोर तक पहुंचाया. जब पहले सत्र की समाप्ति में पांच मिनट बाकी थे, तब बारिश शुरू हो गई. बारिश के कारण करीब डेढ़ घंटे का खेल रुका रहा. जब खेल शुरू हुआ तो पाकिस्तान को डेविड वॉर्नर का रौद्र रूप देखने को मिला. 

 

डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुसचैग्ने ने पाकिस्तान को दूसरी कामयाबी के लिए तरसा दिया. ये दोनों खिलाड़ी पूरे दिन जमकर खेले और 294 रन की नाबाद साझेदारी की. यह पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी साझेदारी है. वॉर्नर-लैबुसचैग्ने ने मार्क टेलर और जस्टिन लैंगर का 279 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: ‘विराट ब्रिगेड’ से मुकाबले के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल को नहीं मिली जगह 

जब खेल खत्म हुआ तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 73 ओवर में एक विकेट पर 302 रन था. उस वक्त ओपनर डेविड वॉर्नर 166 रन बनाकर नाबाद थे. मार्नस लैबुसचैग्ने भी 126 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. वॉर्नर ने 228 गेंदों की अपनी पारी में 19 चौके लगाए हैं. लैबुसचैग्ने ने अब तक 205 गेंदों का सामना किया है और 17 चौके लगाए हैं. यह वॉर्नर और लैबुसचैग्ने दोनों का लगातार दूसरा शतक है. वॉर्नर ने पिछले मैच में 154 और लैबुसचैग्ने ने 185 रन बनाए थे. 

(इनपुट: एजेंसी)