IPL 2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलेगा AUS का ये दिग्गज, दूसरे कंगारू प्लेयर्स को लेकर भी सस्पेंस
Advertisement
trendingNow1910387

IPL 2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलेगा AUS का ये दिग्गज, दूसरे कंगारू प्लेयर्स को लेकर भी सस्पेंस

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में ही रोकना पड़ा था, अब सितंबर-अक्टूबर में इस सीजन के बाकी मैच यूएई (UAE) होंगे, लेकिन कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे.

पैट कमिंस (फोटो-BCCI/IPL)

सिडनी: कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को भी फैसला लेना होगा कि दूसरे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स को इस लीग में हिस्सा लेने की इजाजत देकर मानसिक रूप से मुश्किल बायो-बबल में ज्यादा वक्त बिताने देना समझदारी होगी या नहीं.

  1. यूएई में होंगे IPL 2021 के बाकी मैचेज
  2. पैट कमिंस इस लीग में शामिल नहीं होंगे
  3. AUS के बाकी खिलाड़ी भी रह सकते हैं दूर

यूएई में होंगे बाकी मुकाबले

बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को यूएई (UAE) में सितंबर में आईपीएल 2021 की वापसी को मंजूरी दी जिसके 31 मैच बाकी हैं. आयोजकों को इस महीने के शुरू में लीग को निलंबित करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि बायो बबल में ही कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए थे.

IPL 2021 में नहीं होंगे कमिंस

‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘कमिंस कई लाख डॉलर के आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के बावजूद पहले ही कह चुके हैं कि वह इस सीजन में टी20 टूर्नामेंट के लिए नहीं लौटेंगे.’ अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और सीए को भी इसे देखते हुए खिलाड़ियों के वर्कलोड और बायो बबल में होने वाली थकान जैसे पहलुओं को देखना होगा.

सीए करेगा फैसला

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़यों को कोविड-19 महामारी के कारण देश में यात्रा संबंधित पाबंदियों के कारण भारत से मालदीव के जरिए घर पहुंचने के बाद क्वारंटीन में रहना पड़ा था. रिपोर्ट के अनुसार, ‘सीए को फैसला करना होगा कि क्या बायो-सुरक्षित बबल में और अधिक समय बिताना उसके खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के हित में होगा या नहीं.’

इंग्लैंड के खिलाड़ी भी दूर रहेंगे

रिपेोर्ट में लिखा गया, ‘सीए फैसला कर सकता है कि आईपीएल से खिलाड़ियों को विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी या नहीं जिसका आयोजन भी यूएई में किया जा सकता है.’ इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि जून के बाद व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यकम के कारण उसके खिलाड़ियों के टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में मौजूद होने की संभावना नहीं है.

Trending news