जय शाह के ICC चेयरमैन बनने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, PCB चीफ का दिखा बड़बोलापन
Advertisement
trendingNow12420178

जय शाह के ICC चेयरमैन बनने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, PCB चीफ का दिखा बड़बोलापन

BCCI secretary Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह को पिछले महीने के अंत में आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है. वह 1 दिसंबर 2024 को अपना पद संभाल लेंगे. जय शाह निर्विरोध आईसीसी चेयरमैन चुने गए हैं.

जय शाह के ICC चेयरमैन बनने पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, PCB चीफ का दिखा बड़बोलापन

BCCI secretary Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह को पिछले महीने के अंत में आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है. वह 1 दिसंबर 2024 को अपना पद संभाल लेंगे. जय शाह निर्विरोध आईसीसी चेयरमैन चुने गए हैं. उनके बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने और एशियाई क्रिकेट परिषद की अगली बैठक के बारे में खुलकर बात की है.

मोहसिन नकवी ने क्या कहा?

नकवी ने कहा कि जय शाह के चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं है. जियो न्यूज के अनुसार नकवी ने संवाददाताओं से कहा, ''हम जय शाह के संपर्क में हैं, उनके आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं है. एसीसी की बैठक 8 और 9 सितंबर को है.'' नकवी ने इस बात की पुष्टि की कि वह बैठक में उपस्थित नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ''मैं बैठक में शामिल नहीं हो पाऊंगा. सलमान नासिर इसमें हिस्सा लेंगे. बैठक में नए अध्यक्ष से संबंधित मामलों को अंतिम रूप दिया जाएगा.'' 

ये भी पढ़ें: कभी सारा तेंदुलकर तो कभी सारा अली खान, 4 लड़कियों से जुड़ा टीम इंडिया के 'प्रिंस' शुभमन गिल का नाम

जय शाह ने रचा इतिहास

जय शाह ICC का नेतृत्व करने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं. वह जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर जैसे भारतीयों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अतीत में ICC का नेतृत्व किया है. पाकिस्तान अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा. कराची के नेशनल स्टेडियम, लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम और रावलपिंडी के क्रिकेट स्टेडियम में इस बड़े आयोजन के लिए मरम्मत का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें: ​इंटरनेशनल क्रिकेट में ये हैं 20000 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

पाकिस्तान की हालत खराब

बड़े आयोजन से पहले पाकिस्तान अपनी फॉर्म हासिल करने और सकारात्मक परिणाम देने के लिए संघर्ष कर रहा है. पाकिस्तान के टेस्ट हेड कोच के रूप में जेसन गिलेस्पी के पहले असाइनमेंट में फेल रहे हैं. शान मसूद की अगुआई में उनकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-2 से हार गई. हार के बाद पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर आ गया, जो 1965 के बाद से इस प्रारूप में उसकी सबसे निचली रैंकिंग है.

Trending news